छत्तीसगढ़

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़के संजय सिंह, कहा- ‘इंडिया गठबंधन करेगा देश के सर्वोच्च सदन में अपना विरोध प्रदर्शन’

नईदिल्ली। न्यायिक हिरासत समाप्त होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इस बीच आप नेता संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पर फर्जी मुकदमा लगाकर दोबारा गिरफ्तार किया गया है. संजय सिंह ने तंज करते हुए कहा कि सीबीआई कोर्ट में कहानियां सुना रही है और ऐसी कहानियां कोर्ट में नहीं चलतीं.

संजय सिंह ने कहा, ”नियम कानून संविधान सबको ताक पर रखकर अरविंद केजरीवाल को दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया. उनपर फर्जी मुकदमा लगाकर पहले पुलिस कस्टडी में रखा गया और फिर जूडिशल कस्टडी में रखा गया है. तीन दिन की रिमांड में सीबीआई ने रखा था. सीबीआई की जो दलीलें हमने सुनीं. वही पुरानी गाथा है.दो साल से वही कहानियां कह रहे हैं. वही जेम्स ब़ॉन्ड का कॉमिक्स, काल्पनिक घटनाओं का रचा जाना, जिसका सच्चाई से कोई लेना देना नहीं है. ऐसी कहानियां कोर्ट में नहीं टिकतीं.’

क्या हेमंत सोरेन के मामले में माफी मांगेंगे पीएम – संजय सिंह
आप सांसद संजय सिंह ने कहा, ”हमने देखा अभी क्या हुआ झारखंड के सीएम के मामले में. पांच महीने आपने हेमंत सोरेन को जेल में रखा. पांच महीने बाद कोर्ट ने कह दिया कि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं. क्या भारत के पीएम इसके लिए माफी मांगेंगे. क्या गृह मंत्री माफी मांगेंगे और ईडी मांफी मांगेंगी? पांच महीने कैसे जेल में रख दिया. पीएमएलए में जमानत मिलने का मतलब यह होता है कि कोर्ट इस बात से संतुष्ट है कि व्यक्ति निर्दोष है. और पीएमएलए के मामले में अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से जमानत मिली है. इसका मतलब है कि अरविंद केजरीवाल निर्दोष हैं.”

पीएम कर रहे एजेंसियों का दुरुपयोग –  संजय सिंह
संजय सिंह ने आगे कहा, ”भारत के प्रधानमंत्री एजेंसियों का दुरुपयोग खुलेआम कर रहे हैं. देश को तानाशाही से चलाना चाहते हैं. इसलिए हमलोग सरकार के खिलाफ सड़क पर भी आवाज उठा रहे हैं और सदन में भी आवाज उठा रहे हैं. आज दिल्ली सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में बहुत बड़ा आंदोलन अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ हुआ है. सोमवार को इंडिया गठबंधन देश के सर्वोच्च सदन में अपना विरोध प्रदर्शन करेगा.”