छत्तीसगढ़

टीम इंडिया पर टी 20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद पैसों की बारिश, बीसीसीआई सचिव ने 125 करोड़ देने का किया ऐलान

नईदिल्ली : रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. भारत ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया. वहीं, इस जीत के बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए प्राइज मनी के तौर पर 125 करोड़ रुपए का एलान किया है. बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए देगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने इस बात की जानकारी दी है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट में लिखा है- मुझे यह बताने में बेहद खुशी हो रही है कि आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय टीम को प्रइज मनी के तौर पर 125 करोड़ रुपए मिलेंगे. भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल, प्रतिभा, संकल्प और खेल भावना दिखाया.

टीम इंडिया दूसरी बार बनी टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन…

बताते चलें कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रनों का स्कोर बनाया. भारत के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 59 गेंदों पर 76 रन बनाए. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 169 रन बना सकी. इस तरह भारत ने 7 रनों से मैच जीत लिया.