छत्तीसगढ़

चैंपियंस ट्रॉफी 2025: रोहित और विराट चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म

नईदिल्ली : टीम इंडिया टी20 विश्व कप की चैंपियन बन गई है. इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा कर दी. इस लिस्ट में रवींद्र जडेजा भी शामिल हो गए. अब भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी करनी है. इसमें विराट और रोहित खेलेंगे या नहीं, इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने जवाब दिया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक जय शाह ने बताया कि चैंपियंस ट्रॉफी में टी20 विश्व कप की तरह की टीम बनेंगे. इसमें रोहित और विराट भी होंगे.

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का फरवरी में आयोजन होना है. यह वनडे फॉर्मेट में होगा. टीम इंडिया का अगला टारगेट आईसीसी का यही खिताब है. इसमें विराट और रोहित भी खेलेंगे. पीटीआई की एक खबर के मुताबिक जय शाह ने कहा, ”मैं चाहता हूं कि टीम इंडिया सभी खिताब जीते. हमारे पास सबसे बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है. इस टीम से सिर्फ तीन खिलाड़ी जिम्बाब्वे खेलने जा रहे हैं. हमारी टीम जिस तरह से आगे बढ़ रही है उस तरह से अगला टारगेट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंसशिप और चैंपियंस ट्रॉफी है. इसमें इसी तरह की टीम बनेगी. इसमें सीनियर प्लेयर्स भी खेलेंगे.”

वनडे और टेस्ट पर फोकस करेंगे रोहित-विराट

दरअसल विराट और रोहित ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये दोनों प्लेयर्स अब टी20 इंटरनेशनल में नहीं खेलेंगे. कोहली और रोहित अब वनडे और टेस्ट फॉर्मेट पर फोकस करेंगे. टीम इंडिया टी20 विश्व कप के बाद अब जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अधिकतकर युवा खिलाड़ियों को चुना है.

चैंपियंस ट्रॉफी का पाकिस्तान में होना है आयोजन –

इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है. इसमें कुल 8 टीमें 15 मैच खेलेंगी. लेकिन संभवत: टीम इंडिया यहां खेलने नहीं जाएगी. इसको लेकर कई तरह के बयान सामने आ चुके हैं. इस बार चैंपियंस ट्रॉफी को हाईब्रीड मॉडल पर करवाया जा सकता है. टीम इंडिया के मैच किसी और वेन्यू पर आयोजित हो सकते हैं. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.