छत्तीसगढ़

बीसीसीआई ने चुना टीम इंडिया का नया कोच, जय शाह ने बताया कब होगा ऐलान

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के साथ ही टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो चुका है. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट ले लिया है. इसलिए अब हर कोई जानना चाह रहा है कि उनके जाने के बाद भारतीय टीम का नया कोच और टी20 में नया कप्तान कौन होगा और इन दोनों का ऐलान कब किया जाएगा. इस बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बड़ा खुलासा किया है. फिलहाल तूफान कारण टीम इंडिया के साथ ही वो भी बारबाडोस में ही फंसे हुए हैं. वहीं से एक इंटरव्यू में बताया कि बीसीसीआई ने अपना नया कोच चुन लिया है, बस इसके ऐलान में देरी है.

कौन होगा टीम का नया कोच और कप्तान?

जय शाह ने खुलासा किया है कि बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने हाल ही में टीम इंडिया के नए कोच के लिए इंटरव्यू लिया था और इसके बाद दो कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया है. हालांकि, उन्होंने नाम का खुलासा नहीं किया, लेकिन इतना जरूर कहा कि भारत के श्रीलंका दौरे पर टीम को एक नया कोच मिल जाएगा. वहीं जिम्बाब्वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण टीम के कोच होंगे. भारतीय टीम के नए कोच के लिए गौतम गंभीर सबसे बड़े दावेदार हैं. उनके नाम को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा है. हालांकि, अब श्रीलंका दौरे पर ही खुलासा हो पाएगा वो टीम के कोच बनेंगे या नहीं.

टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के साथ ही रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. उनके जाने के बाद से अब टीम इंडिया के कप्तान का पोजिशन भी खाली हो चुका है. जय शाह ने इसे लेकर बताया कि फिलहाल किसी के नाम पर भी मुहर नहीं लगा है. सेलेक्टर्स टी20 टीम के लिए नए कप्तान को लेकर अभी मीटिंग करेंगे. उसके बाद ही इसका फैसला किया जाएगा.

टीम इंडिया को 125 करोड़ का इनाम

टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन और ट्रॉफी जीतने के बाद BCCI ने टीम इंडिया और सपोर्ट स्टाफ के लिए तिजोरी खोल दी है.​​ जीत के एक दिन बाद BCCI सचिव जय शाह ने 125 करोड़ रुपये का इनाम का ऐलान किया है. उन्होंने हेड कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और विराट कोहली की जमकर तारीफ की. इसके अलावा आने वाले समय में चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की भी इच्छा जताई.