छत्तीसगढ़

लीडर का किरदार हमेशा महत्वपूर्ण रहता है…, पाकिस्तानी कप्तान फिसड्डी साबित हुए, शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को खूब लताड़ा

नईदिल्ली : : शाहिद अफरीदी उन सबसे पहले व्यक्तियों में से एक रहे, जिन्होंने भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर बधाई दी थी. भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर ट्रॉफी उठाई है. अफरीदी ने अब एक मीडिया इंटरव्यू में रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ की है, साथ ही उन्होंने बाबर आजम पर भी निशाना साधा है. शाहिद अफरीदी के गुस्से की एक वजह यह भी है कि पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 तक भी नहीं पहुंच पाया. यहां तक कि पाकिस्तानी टीम को USA के हाथों भी हार झेलनी पड़ी.

मीडिया इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, “मैं कहता हूं कि लीडर का किरदार हमेशा महत्वपूर्ण रहता है. लीडर की चाल-ढाल बता देती है कि टीम की मनोस्थिति कैसी होगी? टीम के लीडर को नए मानक तय करने चाहिए. उदाहरण के तौर पर हम रोहित शर्मा को ले सकते हैं. अब रोहित के गेम और उनके खेलने के स्टाइल को देखिए. चूंकि कप्तान ऊपरी क्रम में आक्रामक और तेज अंदाज में बैटिंग कर रहा है, इसलिए मिडिल ऑर्डर के सभी बल्लेबाज आत्मविश्वास के साथ बैटिंग कर रहे हैं. इसलिए मैं हमेशा मानता आया हूं कि कप्तान का किरदार हमेशा अहम रहता है.”

रोहित शर्मा बनाम बाबर आजम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा और बाबर आजम के प्रदर्शन की तुलना करें तो पाकिस्तानी कप्तान फिसड्डी साबित हुए हैं. एक तरफ रोहित पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 8 पारियों में 3 अर्धशतक समेत 257 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 156 से भी अधिक रहा. दूसरी ओर बाबर ने इस टूर्नामेंट में 4 मैच खेले, जिनमें वो 122 रन बना पाए. हालांकि उनकी औसत 40.66 की रही, लेकिन टी20 फॉर्मेट में 101 के स्ट्राइक रेट से खेलने के लिए उनकी जमकर आलोचना की गई.