छत्तीसगढ़

T20 World cup : भारत के खिलाफ फाइनल में मिली हार को नहीं भुला पा रहे डेविड मिलर, कही ये बात

South African batter David Miller devasted after team loss to Indian team in T20 World cup 2024 final match

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर भारत के खिलाफ शनिवार को टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली करीबी हार से अब तक नहीं उबर सके हैं। भारत ने रोमांचक मुकाबले में सात रन से जीत दर्ज कर 11 साल का आईसीसी खिताब का सूखा समाप्त किया था। भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम सुखद स्थिति में दिख रही थी, लेकिन अंत में टीम हार गई। इस हार से मिलर काफी निराश हैं और उन्होंने कहा कि इस परिणाम को पचा पाना मुश्किल है।

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी पांच ओवर में 30 रन चाहिए थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी ने मैच के रुख को भारत की ओर मोड़ दिया। पांड्या ने आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले हेनरिच क्लासेन को आउट किया तो, वहीं बुमराह ने मार्को यानसेन को चलता किया। आखिरी ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों की जरूरत की, लेकिन पांड्या की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लांग ऑफ बाउंड्री के पास मिलर का शानदार कैच लपक कर मैच पर भारत का नियंत्रण बना दिया। 

मिलर को मजबूत वापसी की उम्मीद
बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज मिलर ने हालांकि उम्मीद जताई कि उनकी टीम इस हार के गम को भुला कर मजबूत वापसी करेगी। दक्षिण अफ्रीका ने इस विश्व कप में चोकर्स के ठप्पे को काफी हद तक पीछे छोड़ते हुए बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में जगह पक्की की थी, लेकिन टीम अंत में जाकर खिताब से चूक गई। मिलर ने सोमवार को सोशल मीडिया पर लिखा, मैं बहुत निराश हूं, दो दिन पहले जो हुआ उसे पचा पाना काफी कठिन है। मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। मुझे हालांकि इस टीम पर बेहद गर्व है। 

फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अपने अभियान में कई करीबी मैचों में जीत दर्ज की थी, लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में जीत के करीब होने के बाद आखिरी पांच ओवर में दबाव में आ गई। मिलर ने कहा, इस टूर्नामेंट में हमारा सफर शानदार रहा। हमने पूरे महीने कई उतार-चढ़ाव देखे। हमने पीड़ा सही है। मैं हालांकि जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर ऊंचा करती रहेगी।