छत्तीसगढ़

बीसीसीआई से संदीप पाटिल ने की खास अपील, भारतीय टीम के इस पूर्व कोच की मदद करने कहा, जानें

नईदिल्ली :भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संदीप पाटिल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की टी20 विश्व कप विजेता टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि घोषित करने की सराहना की। पाटिल ने साथ ही बोर्ड से पूर्व खिलाड़ी और कोच अंशुमान गायकवाड़ की वित्तीय सहायता करने की अपील की जो पिछले साल से ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं।

गायकवाड़ का लंदन के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और हाल ही में पाटिल उन्हें देखने भी गए थे, जहां भारत के पूर्व कोच ने उन्हें अपना इलाज जारी रखने के लिए पैसों की सख्त जरूरत के बारे में बताया था। पाटिल ने भारतीय क्रिकेट में गायकवाड़ के योगदान को देखते हुए इस कठिन समय में उनका समर्थन करने के महत्व पर जोर दिया।

पाटिल ने कहा, गायकवाड़ ने मुझे बताया कि उन्हें इलाज जारी रखने के लिए पैसों की जरूरत है। जल्द ही, दिलीप वेंगसरकर और मैंने बीसीसीआई कोषाध्यक्ष आशीष शेलार से बात की। दरअसल, लंदन के अस्पताल में गायकवाड़ को देखने के बाद हमारी कॉल आशीष शेलार को की गई थी। आशीष शेलार ने तुरंत कहा कि वह हमारे और अन्य पूर्व क्रिकेटरों के धन के अनुरोध पर गौर करेंगे। किसी भी देश के किसी भी क्रिकेटर को उसके बोर्ड द्वारा मदद की जानी चाहिए, लेकिन गायकवाड़ के मामले को प्राथमिकता पर लिया जाना चाहिए और सर्वोपरि माना जाना चाहिए। 

गायकवाड़ ने भारत के लिए खेले 40 टेस्ट और 15 वनडे
गायकवाड़ का टेस्ट करियर 1975 से 1987 तक चला और उन्होंने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेले। गायकवाड़ इसके बाद 1997 से 1999 और फिर 2000 में भारतीय टीम के कोच बने। गायकवाड़ उस वक्त भारतीय टीम के कोच थे जब अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। गायकवाड़ के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज 2-1 से जीती थी, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज ड्रॉ खेली थी।