छत्तीसगढ़

भारत का एक और खिलाड़ी ले सकता है संन्यास? रोहित, कोहली और जडेजा के बाद अब चौथा कौन

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के तुरंत बाद भारतीय क्रिकेटरों के संन्यास की खबरें आ गई। इसकी शुरुआत करने वाले खिलाड़ी का नाम विराट कोहली है। कोहली ने ही सबसे पहले रिटायरमेंट का ऐलान किया था। जब उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच दिया गया, तो खेल को अलविदा कह दिया। कोहली के रिटायरमेंट के कुछ ही देर बाद एक और बम फूट गया। इस बार कोहली के ही साथी रोहित शर्मा थे। रोहित शर्मा ने प्रेस वार्ता के दौरान अपने संन्यास की खबर सुना दी। फैन्स के लिए यह यकीन करना मुश्किल था कि दोनों दिग्गज एक साथ खेल को अलविदा कह गए।

फिर क्या था, अगले ही दिन एक और दिग्गज आगे आया और खेल को अलविदा कह दिया। यह नाम धांसू ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा का था। जडेजा ने भी टी20 प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी और भारतीय टीम में एक साथ तीन जगह खाली हो गई।

इन सबके बीच फैन्स ने सोशल मीडिया पर मांग की थी कि इन बड़े नामों ने रिटायरमेंट ले लिया है, तो केएल राहुल क्या कर रहे हैं। उनको भी सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कहते हुए बचे हुए बाकी प्रारूप में ध्यान देना चाहिए। केएल राहुल की अब टीम में जगह भी नहीं है।अगले रिटायरमेंट की बात की, जाए तो वह केएल राहुल हो सकते हैं। जिम्बाब्वे दौरे पर टीम गई है और उनको टीम से बाहर ही रखा गया है। राहुल को आने वाले समय में भी टीम में जगह शायद ही मिले। हालांकि वह संन्यास लेंगे या नहीं, यह पूरी तरह से उनके ऊपर ही निर्भर करता है।