छत्तीसगढ़

वीडियो : टीम इंडिया के लिए एयरपोर्ट पर उमड़ी भीड़, कंगारू टीम का नहीं हुआ था वेलकम

नईदिल्ली : भारतीय टीम 2024 टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद वतन लौटी. विश्व का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में तूफान के चलते फंस गई थी. रोहित एंड कंपनी आज यानी 04 जुलाई को सुबह करीब 6 बजे दिल्ली में लैंड हुई. इतनी सुबह भी टीम इंडिया का स्वागत करने के लिए फैंस की भीड़ लगी हुई थी. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि 2023 वर्ल्ड कप में जब ऑस्ट्रेलिया चैंपियन बनकर अपने देश लौटी थी तो वहां उनका कोई वेलकम नहीं हुआ था.

ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस की कप्तानी में 2023 वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. कंगारू टीम ने फाइनल में भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. विश्व चैंपियन बनने के बाद ऑस्ट्रेलिया की जब अपने देश पहुंची थी तो वहां उनके स्वागत के लिए कोई भी नहीं पहुंचा था.

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस एयरपोर्ट पर पहुंचते हैं और खुद अपना सामान लेकर बाहर निकलते हैं. इस दौरान एयरपोर्ट पर सिर्फ कुछ गिने-चुने पत्रकार मौजूद होते हैं, जबकि टीम के स्वागत के लिए कोई भी एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं था. यह वीडियो वाकई चौंका देने वाली है. 

टीम इंडिया का हुआ ज़ोरदार स्वागत  

वहीं 2024 का टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का दिल्ली के एयरपोर्ट पर ज़ोरदार स्वागत हुआ. तमाम फैंस पहले से ही टीम इंडिया के आने का इंतज़ार कर रहे थे. फैंस के अंदर भारतीय खिलाड़ियों और ट्रॉफी को देखने के लिए ज़बदस्त उत्साह देखने को मिल रहा था. 

17 साल बाद टीम इंडिया ने जीता खिताब

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. इससे पहले भारतीय टीम 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनी थी, जो टूर्नामेंट का पहला एडीशन था. टीम ने टी20 विश्व कप का पहला खिताब एमएम धोनी की कप्तानी में जीता था. अब दोबारा टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 चैंपियन बनी.