छत्तीसगढ़

टी 20 विश्व कप : आईपीएल के दौरान हुई थी हूटिंग, अब वानखेड़े स्टेडियम में लगे हार्दिक-हार्दिक के नारे, वीडियो

नईदिल्ली : टी20 विश्व कप से ठीक पहले आईपीएल 2024 का आयोजन हुआ था जिसमे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस टीम की कमान संभाली थी। हार्दिक को रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान सौंपी गई थी जिससे मुंबई और रोहित के प्रशंसक काफी नाराज थे। उन्होंने मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर हार्दिक की जमकर हूटिंग की थी, लेकिन टी20 विश्व कप फाइनल में हार्दिक के शानदार प्रदर्शन के बाद प्रशंसकों का व्यवहार उनके प्रति बदल गया।

भारतीय टीम विश्व विजेता बनने के गुरुवार को मुंबई पहुंची जहां उसे विजय जुलूस में हिस्सा लेना है। वानखेड़े स्टेडियम पर खिलाड़ियों का सम्मान होना है और उसके लिए दोपहर से ही भारी संख्या में प्रशंसकों की भीड़ स्टेडियम में पहुंच चुकी है। भारतीय टीम के खिलाड़ी खुली बस में मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक विजय जुलूस में शामिल होंगे।

वानखेड़े स्टेडियम पर सम्मान समारोह के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम के खिलाड़ियों को इनामी राशि भी देगा। मालूम हो कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने विश्व विजेता टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि घोषित की थी। इस कार्यक्रम से पहले भारतीय टीम के सदस्य गुरुवार सुबह नई दिल्ली पहुंचे जहां टीम का भव्य स्वागत हुआ और इसके बाद खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम से मिलने के बाद भारतीय टीम के सदस्य मुंबई के लिए रवाना हो गए। 

वानखेड़े पर लगे ‘हार्दिक-हार्दिक’ के नारे
जिस वानखेड़े स्टेडियम पर कुछ महीने पहले ही प्रशंसकों ने हार्दिक की हूटिंग की थी, उसी स्थान पर फैंस हार्दिक-हार्दिक का नारे लगाते दिखे। दरअसल, वानखेड़े स्टेडियम पर भारी संख्या में प्रशंसक खिलाड़ियों का इंतजार कर रहे थे और इस दौरान मुंबई में बारिश भी हो रही थी। लंबे इंतजार के बावजूद प्रशंसकों का जोश ऊंचा रहा और इस मैदान पर फैंस हार्दिक-हार्दिक का नारा लगाने लगे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

मरीन ड्राइव पर प्रशंसकों का हुजूम
मुंबई के मरीन ड्राइव पर भारी संख्या में प्रशंसक भारतीय टीम का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान प्रशंसकों में गजब का उत्साह दिख रहा है और लोग टीम के समर्थन में नारे लगा रहे थे। मरीन ड्राइव पर प्रशंसकों का हुजूम दिखा जहां सभी विश्व विजेता खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए काफी देर से इंतजार कर रहे हैं। 

हार्दिक के नेतृत्व में खराब रहा था मुंबई का प्रदर्शन
पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 सीजन से ठीक पहले रोहित की जगह हार्दिक को टीम की कमान सौंपी थी। इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी और हार्दिक के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा था। हार्दिक के नेतृत्व में मुंबई इंडिंस का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और टीम ना सिर्फ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी, बल्कि तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर रही थी।