छत्तीसगढ़

वह दिन दूर नहीं जब राहुल द्रविड़ के बेटे नीली जर्सी में भारत के लिए खेलते नजर आ सकते हैं…, खुद दे रहे हैं ट्रेनिंग

नईदिल्ली : टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत लिया है. इस जीत के लिए पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो हेड कोच राहुल द्रविड़ भी थे, जिन्होंने टीम के खिलाड़ियों को जबरदस्त ट्रेनिंग दी थी. अब भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी लेकर देश लौट आई है. यहां पूरी टीम के साथ देशवासियों ने खूब जश्न मनाया. इस शानदार जीत के बाद राहुल द्रविड़ को लेकर चर्चा शुरू हो गई. दरअसल द्रविड़ के बेटों के भारतीय टीम में डेब्यू की बात सामने आई है.

कौन हैं राहुल द्रविड़ के बेटे?
राहुल द्रविड़ के दो बेटे हैं. बड़े बेटे का नाम समित द्रविड़ और छोटे बेटे का नाम अन्वय है. दोनों ही क्रिकेट में रुचि रखते हैं और खेलते हैं. बड़ा बेटा कर्नाटक अंडर-19 टीम का हिस्सा है. राहुल द्रविड़ का छोटा बेटा अंडर-16 टीम का कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज है. आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ खुद दोनों बेटों को ट्रेनिंग देते हैं. वह दिन दूर नहीं जब राहुल द्रविड़ के बेटे नीली जर्सी में भारत के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

कौन है राहुल द्रविड़ की पत्नी?
राहुल द्रविड़ की शादी 4 मई 2003 को विजेता पेंढारकर से हुई थी. उनके दो बेटे हैं. विजेता पेंढारकर पेशे से सर्जन थीं. उनके पिता विंग कमांडर थे. विजेता पेंढारकर ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के बाल भारती स्कूल से की. उन्होंने नागपुर के श्री शिवाजी साइंस कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद विजेता पेंढारकर ने एमबीबीएस के लिए नागपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमिशन लिया और साल 2002 में उन्होंने उसी संस्थान से सर्जरी में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की.