छत्तीसगढ़

पीएम मोदी से मिलने गई टीम इंडिया के पास नहीं है असली ट्रॉफी, आखिर कहां है भारत का खिताब?

नईदिल्ली : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चैंपियन पांच दिन के इंतजार के बाद जब स्वदेश पहुंचे तो उनका गुरुवार को भव्य स्वागत किया गया। क्रिकेट के प्रति भारतीयों की दीवानगी का अंदाजा मुंबई में चैंपियनों की विजय परेड में शामिल फैंस के जनसैलाब से लगाया जा सकता है, जहां रोहित शर्मा हाथ में ट्रॉफी के साथ फैंस का उत्साह बढ़ाते नजर आए। ऐसे में फैंस को जानकार हैरानी होगी कि टीम इंडिया जिस ट्रॉफी के साथ लौटी है वो असली नहीं है।

भारत पहुंची टीम इंडिया के पास नहीं है असली ट्रॉफी
दरअसल, भारत वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंची टीम इंडिया असली ट्रॉफी नहीं बल्कि रेप्लिका लेकर पहुंची। ऐसे में फैंस के जहन में ये सवाल उठना लाजमी है कि आखिर असली ट्रॉफी कहां है? ऐसा भी नहीं है कि टीम इंडिया को असली ट्रॉफी न मिली हो।

कहां है टीम इंडिया की असली ट्रॉफी
साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में जीत के बाद टीम को फोटोशूट के लिए असली ट्रॉफी मिली थी। उसके बाद उसे आईसीसी के दुबई स्थित मुख्यालय भेज दिया गया, और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, बल्कि यह सिलसिला सालों से चलता आ रहा है। आईसीसी द्वारा विजेता टीम को सिर्फ जीत के बाद कुछ समय के लिए असली ट्रॉफी दी जाती है।

रोहित शर्मा ने देश को समर्पित की जीत
दूसरी ओर मुंबई में टीम इंडिया के स्वागत में पहुंचे जनसैलाब को देखकर रोहित शर्मा ने कहा कि, ‘हमारे स्वागत के लिए फैंस की भीड़ यह दर्शाती है कि वे भी इस टी-20 विश्व कप खिताब के लिए उतने ही बेताब थे जितने हम थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं हर भारतीय का सपना पूरा कर सका। यह जीत देश के लिए समर्पित।