छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप के बाद ओलंपिक में लहराएगा तिरंगा? राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी से किया प्रॉमिस!

नईदिल्ली : भारतीय खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप जीतकर वतन लौटे. इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के खिलाड़ियों के अलावा हेड कोच राहुल द्रविड़ और अन्य सपोर्ट स्टाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिले. इस दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टीम इंडिया के खिलाड़ियों से रू ब बरू हुए. पीएम मोदी ने क्रिकेट में टीम इंडिया की कामयाबी के अलावा अन्य स्पोर्ट्स की बेहतरी पर बात की. इसके अलावा पीएम मोदी ने लॉस एंजिल्स ओलंपिक 2028 पर बात रखी. इस ओलंपिक का आयोजन लॉस एंजिल्स में होना है.

टीम इंडिया से ओलंपिक में उम्मीदें!

जब पीएम मोदी ने लॉस एंजिल्स ओलंपिक और क्रिकेट में टीम इंडिया की उम्मीदों पर सवाल किया तो राहुल द्रविड़ ने कहा कि ओलंपिक में खेलना क्रिकेटरों के लिए बड़ी बात होगी, साथ ही देश और बोर्ड के लिए उपलब्धि होगी. ओलंपिक में क्रिकेट का होना गर्व की बात होगी. मुझे उम्मीद है कि इस टीम के कई खिलाड़ी ओलंपिक 2028 का हिस्सा होंगे, कई युवा खिलाड़ी होंगे, लेकिन हमारी नजरें गोल्ड जीतने पर होंगी. बताते चलें कि लॉस एंजिल्स ओलंपिक से क्रिकेट की वापसी हो रही है. पिछले तकरीबन 100 सालों से क्रिकेट ओलंपिक का हिस्सा नहीं है.

बारबाडोस से दिल्ली और मुंबई तक…

इससे पहले गुरूवार सुबह तकरीबन 6 बजे भारतीय खिलाड़ी बारबाडोस से नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे. पहुंचे. इसके बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले. वहीं, गुरूवार शाम 5 बजे मुंबई में भारतीय खिलाड़ियों की विक्ट्री परेड शुरू हुई. इस परेड में लाखों लोग सड़कों पर उमड़ आए.

बताते चलें कि टीम इंडिया ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराया. इस तरह भारतीय टीम दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी. इससे पहले भारत महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीता था.