छत्तीसगढ़

IND vs ZIM: कौन होगा शुभमन गिल का ओपनिंग पार्टनर? ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

नईदिल्ली : टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से पूरे देश में सिर्फ जश्न का माहौल है. हर कोई सिर्फ रोहित शर्मा और उनकी वर्ल्ड चैंपियन टीम की ही चर्चा कर रहा है. टीम के देश लौटने के बाद तो पूरा दिन स्वागत और जश्न के नाम रहा, जहां दिल्ली और मुंबई तक टीम को फैंस का जमकर प्यार मिला. दिल्ली-मुंबई के इस सेलिब्रेशन से हजारों किलोमीटर दूर एक और टीम इंडिया नए चैलेंज की तैयारी में लग गई.

शुभमन गिल की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से भरी भारतीय टीम शनिवार से जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत करेगी. इस सीरीज से पहले ही शुभमन गिल ने प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ अहम खुलासे किए, जिसमें सबसे खास ओपनिंग जोड़ी का जिक्र था.

हरारे में टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला मैच शनिवार 6 जुलाई को खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया की ये पहली सीरीज है. हालांकि, वर्ल्ड चैंपियन टीम का कोई भी खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा. जबकि रियान पराग, साई सुदर्शन, ध्रुव जुरेल, अभिषेक शर्मा और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ियों को पहली बार टीम में मौका मिला है.

कौन करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग?

हर कोई ये देखना चाहता है कि युवा कप्तान शुभमन गिल कैसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरते हैं. खास तौर पर ओपनिंग जोड़ी किन दो खिलाड़ियों की होगी? मैच से एक दिन पहले गिल ने इसको लेकर खुलासा कर दिया. गिल ने साफ किया कि इस सीरीज में टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी वो खुद निभाएंगे. उनका साथ देने के लिए अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ मौजूद हैं लेकिन ये दारोमदार गिल के बचपन के साथी अभिषेक को मिलेगी. गिल ने साफ किया कि बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक उनके जोड़ीदार होंगे, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरेंगे.

यानी इतना तय है कि अभिषेक शर्मा का इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू होने वाला है. उनके अलावा आईपीएल में तहलका मचाने वाले रियान पराग भी टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं. हालांकि, तुषार देशपांडे, साई सुदर्शन और जुरेल को अपने डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ सकता है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, रियान पराग, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, खलील अहमद, मुकेश कुमार और आवेश खान