छत्तीसगढ़

IND W vs SA W: दक्षिण अफ्रीका ने 12 रनों से जीत हासिल कर खराब किया खेल…, पहले टी20 में भारत को मिली हार

नईदिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज़ की शुरुआत हो चुकी है. सीरीज़ का पहला मैच 05 जुलाई, शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया, जिसमें हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 12 रनों से जीत हासिल की. अफ्रीका के लिए तज़मीन ब्रिट्स ने 56 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली.

मुकाबले में भारत में टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया, जो उनके लिए बिल्कुल भी ठीक साबित नहीं हुआ. अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 189/4 रनों का पहाड़ जैसे स्कोर बोर्ड पर लगा दिया. टीम के लिए तज़मीन ब्रिट्स हाई स्कोरर रहीं, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया. इसके अलावा मैरिज़ेन कप्प ने शानदार पारी खेलते हुए 33 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए. इस दौरान भारत के लिए पूजा वस्त्रकर और राधा यादव ने 2-2 विकेट चटकाए. 

फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 20 ओवर में 4 विकेट पर 177 रन ही स्कोर कर सकी. टीम के लिए जेमिमा रोड्रिग्स ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्कों की मदद से 53* रन बनाए. इसके अलावा स्मृति मंधाना ने 30 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के लगाकर 46 रन स्कोर किए. दोनों की पारियां टीम को जीत की लाइन पार नहीं करवा सकीं. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत मिली थी. 

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाने ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की थी. हालांकि इसके बावजूद टीम बड़ा स्कोर हासिल नहीं कर सकी. भारत को पहला झटका छठे ओवर की दूसरी गेंद पर लगा था. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया ने पावर प्ले में 61/1 रनों का अच्छा टोटल बोर्ड पर लगा लिया था, लेकिन यहां से भी टीम को हार का सामना करना पड़ाइस दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए अयाबोंगा खाका, क्लो ट्रायॉन, नादिन डी क्लर्क और नॉनकुलुलेको म्लाबा ने 1- 1 विकेट चटकाया और टीम इंडिया को लक्ष्य हासिल करने से रोका.