छत्तीसगढ़

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड मुंबई को भारी पड़ी , मरीन ड्राइव से निकाला 11,000 किलो कचरा!

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम ने वतन वापस लौटने के बाद मुंबई की मरीन ड्राइव पर ओपन बस में विक्ट्री परेड की थी. टीम इंडिया बीती 04 जुलाई को बारबाडोस से भारत लौटी थी. इसी दिन मुंबई में विक्ट्री परेड का आयोजन किया गया था. विक्ट्री परेड फैंस के लिए बहुत शानदार रही थी, लेकिन मुंबई को इस परेड ने बहुत दुख दिए. दरअसल इस परेड के बाद मरीन ड्राइव से 11,000 किलो का कचरा निकाला गया.

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने विक्ट्री परेड के बाद पूरी रात मरीन ड्राइव की सफाई की. रिपोर्ट में बताया गया कि सफाई 11,000 किलो का कचरा निकला. इस सफाई में करीब 100 कर्मचारी लगे थे. विक्ट्री परेड की शुरुआत नरीमन प्वाइंट से शुरू होकर वानखेड़े स्टेडियम तक गई थी. परेड को देखने के लिए लाखों फैंस की भीड़ इकट्ठा हुई थी. इस परेड के बाद रोड पर बहुत सारे लोगों की चप्पले देखने को मिली थीं. इसके अलावा पानी की बोतले कचड़े के रूप में मिली थीं. इस सफाई के लिए पूरी रात लग गई. इकट्ठा हुए कचरे को 2 बड़े डंपर और 5 जीपों में भरकर ले जाया गया. 

बीएमसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 में जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का स्वागत करने के लिए कल देर रात तक मुंबई के मरीन ड्राइव पर क्रिकेट फैंस की भीड़ जुटी रही.”

आगे लिखा गया, “ग्रांड वेलकम और एक बार भीड़ के गायब हो जाने के बाद बीएमसी ने पूरे मरीन ड्राइव एरिया में रात भर स्पेशल सफाई अभियान चलाया. एरिया को पूरी अच्छी तरह से साफ किया गया और मरीन ड्राइव पर टहलने के लिए उपलब्ध कराया गया.”आगे बताया गया “बीएमसी के ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग ने सफाई अभियान के दौरान दो बड़े डंपरों और पांच छोटी जीपों में भरकर अतिरिक्त कचरा इकट्ठा किया.”