छत्तीसगढ़

रायपुर: वाणी और विशाल दोनों अंतिम बार होटल के CCTV में आए नजर, अगले दिन दोनों की अलग-अलग जगह मिली थी लाश; पुलिस कर रही मामले की जांच

रायपुर। रायपुर में सूरजपुर के BJP ज़िला अध्यक्ष की भतीजी वाणी गोयल की मौत से पहले की एक तस्वीर सामने आई है। जेल रोड स्थित बेबीलोन होटल में वह बॉयफ्रेंड विशाल गर्ग से मिलने खुद कैब बुक कर पहुंची थी। वाणी ने अपने नाम पर ही रूम भी बुक किया था। दोनों CCTV में एक साथ होटल में एंट्री करते हुए दिखे।

परिजनों के मुताबिक, युवती खुद ओला कार बुक करके होटल पहुंची थी। इस दौरान ओला ड्राइवर ने भी युवक को वहां पर देखा था। पुलिस को युवती की लाश रविवार को होटल के कमरे में मिली। वहीं उसका मोबाइल महाराष्ट्र के नागपुर से बरामद हुआ है।

पुलिस को आशंका है कि विशाल ने किसी विवाद के बाद युवती की हत्या की होगी, फिर उसका मोबाइल ट्रेन के अंदर फेंक दिया होगा, इसके बाद खुद रायपुर के WRS के पास पटरी पर लेट गया रहा होगा, जिससे उसका सिर धड़ से अलग हो गया।

जानिए पूरी घटना के बारे में

26 साल की वाणी गोयल मूल रूप से अंबिकापुर की रहने वाली थी। वह सूरजपुर के भाजपा जिला अध्यक्ष बाबूलाल गोयल की भतीजी थी। रविवार सुबह वाणी की लाश बेबीलोन इन होटल के कमरा नंबर 416 में मिली। वाणी के जीजा सौरभ अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि वाणी के साथ घर वालों की अंतिम बातचीत शनिवार (6 जुलाई) दोपहर 11 बजे के करीब हुई। फोन पर वाणी ने बताया कि वह दोस्तों के साथ लंच करने जा रही है।

रायपुर के जेल रोड स्थित बेबीलोन होटल के कमरे में रविवार को लड़की की लाश मिली है। - Dainik Bhaskar

रायपुर के जेल रोड स्थित बेबीलोन होटल के कमरे में रविवार को लड़की की लाश मिली थी।

ओला कार बुक कर बेबीलोन होटल पहुंची

सौरभ ने बताया कि वाणी अपने मोबाइल से ओला कार बुक कर सरस्वती नगर के मारुति लाइफस्टाइल स्थित घर से बेबीलोन होटल पहुंची थी। इस दौरान कार ड्राइवर ने भी होटल में एक युवक को देखा था। करीब 3 बजे के आसपास एक बार फिर वाणी के मोबाइल से ओला कार बुक हुई, हालांकि वो बुकिंग कुछ मिनटों में कैंसिल हो गई। वाणी शाम तक अपने घर वापस नहीं लौटी, तो घर वालों ने उसे कॉल किया।

रायपुर के बेबीलोन होटल के कमरे में वाणी गोयल का शव मिला है। जबकि विशाल का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा था। - Dainik Bhaskar

रायपुर के बेबीलोन होटल के कमरे में वाणी गोयल का शव मिला, जबकि विशाल का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था।

फोन की अंतिम लोकेशन होटल में

सौरभ ने बताया कि पहले तो वाणी का फोन कनेक्ट नहीं हुआ, घर वाले लगातार कोशिश करते रहे। इसके बाद शाम साढ़े 6 बजे वे परेशान होकर सरस्वती नगर थाने गुमशुदगी की शिकायत देने पहुंचे। पुलिस ने वाणी का नंबर ट्रेस किया तो उसकी अंतिम लोकेशन होटल बेबीलॉन था। इसके बाद परिजन पुलिस के साथ होटल पहुंचे।

बेबीलोन होटल मैनेजमेंट टालमटोल करते रहे 

युवती के परिजनों का आरोप है कि 7 बजे के करीब वे बेबीलोन होटल पहुंचे तो वहां स्टाफ ने सीसीटीवी फुटेज दिखाने से साफ मना कर दिया। साथ ही टेक्नीशियन नहीं होने की बात कही। यहां तक कि उन्होंने मेहमानों के रूम बुकिंग का रजिस्टर भी नहीं दिखाया। बताया जा रहा है कि परिजनों के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया।

वाणी की लाश को होटल से बाहर निकाला गया। - Dainik Bhaskar

वाणी की लाश को होटल से बाहर निकाला गया।

कमरा खुला तो लाश जमीन पर पड़ी थी

होटल वालों की मनमानी के बाद वाणी को गुम हुए करीब 14 घंटे से ज्यादा हो चुके थे। उसका कुछ पता नहीं चल सका। रविवार सुबह 10 बजे के करीब परिजन फिर से पुलिस के साथ होटल पहुंचे। मिली जानकारी के मुताबिक, होटल का रजिस्टर चेक किया गया तो वाणी के नाम से चौथे फ्लोर में कमरा नंबर 416 बुक था। जिसे डूप्लीकेट चाबी से खोला गया तो उसकी लाश अंदर जमीन पर पड़ी हुई थी। आसपास खून बिखरा था।

कमरे में फल काटने वाले चाकू से किया वार

आशंका जताई जा रही है कि बॉयफ्रेंड ने आपसी विवाद के बाद वाणी से जोर जबरदस्ती की होगी। जब इसका विरोध किया होगा तो उसने किसी कपड़े से वाणी का गला घोंट दिया। इसके बाद कमरे पर पड़े फल काटने वाले चाकू से गले पर कई वार कर दिए। पुलिस को वाणी के गले पर गहरे जख्म मिले हैं। हालांकि मौत की असल वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद सामने आ पाएगी।

सहयोग न करने पर बेबीलोन होटल में नाराज परिजनों ने जमकर तोड़फोड़ मचाई। - Dainik Bhaskar

सहयोग न करने पर बेबीलोन होटल में नाराज परिजनों ने जमकर तोड़फोड़ मचाई।

परिजन बोले- शायद जान बच जाती 

नाराज परिजनों ने कमरे में वाणी की लाश देखने के बाद बेबीलोन होटल में जमकर तोड़फोड़ मचाई। उनका कहना था कि यदि होटल वालों ने कल शाम को रजिस्टर चेक करवा दिया होता या सीसीटीवी दिखाया होता तो शायद हमारी बेटी आज बच सकती थी। अगर वो जख्मी रहती तो उसका इलाज किया जा सकता था लेकिन होटल वालों ने ऐसा कुछ नहीं किया। उन्होंने होटल मैनेजमेंट को इस मामले में जवाबदार बनाने की बात की है।

अस्पताल के बाहर खड़े युवती के परिजन। - Dainik Bhaskar

अस्पताल के बाहर खड़े युवती के परिजन।

21 दिन का कोर्स सीखने आई थी युवती

जानकारी के मुताबिक, वाणी रायपुर में 21 दिन का होम मैनेजमेंट से जुड़ा कोर्स सीखने आई थी। वह परिवार की लाडली थी। उसने रायपुर में ही एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी से 2016 से 2019 के बीच ग्रेजुएशन किया है। उसने 2022 में नागपुर के निराली कुकरी इंस्टीट्यूट से बेकरी का कोर्स किया है। उसने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल में पेस्ट्री शेफ लिखा था। उसे केक बनाना खूब पंसद था।

रायपुर में ही WRS कॉलोनी के पास एक युवक की भी सिर कटी लाश मिली है। वह भी अंबिकापुर का ही रहने वाला था। - Dainik Bhaskar

रायपुर में ही WRS कॉलोनी के पास विशाल की भी सिर कटी लाश मिली थी।

संदिग्ध हत्यारा बेरोजगार था

जानकारी मिली है कि इस मामले में संदिग्ध हत्यारा युवक विशाल कुमार गर्ग बेरोजगार था। बताया जा रहा है कि, वाणी और विशाल में प्रेम प्रसंग था लेकिन विशाल की हरकतें खराब थीं जो वाणी को नापसंद थी। आशंका है कि यही वजह हत्या का कारण बनी होगी।

कॉल डिटेल भी खंगाल रही है पुलिस 

इस मामले को लेकर रायपुर सिटी एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि CCTV में युवती के साथ युवक भी नजर आया है। दोनों एक दूसरे को पहले से जानते थे। फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और कॉल की डिटेल के माध्यम से साफ हो पाएगा कि युवती की हत्या किस तरह हुई है। पुलिस इस मामले में सभी संभावित पक्षों पर जांच कर रही है।