छत्तीसगढ़

कोच गैरी कर्स्टन का रिएक्शन हो रहा वायरल…, क्या छिन जाएगी बाबर आजम की कप्तानी?

नईदिल्ली : 2023 वनडे वर्ल्ड कप और अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान के बेकार प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं. हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन मोहसिन रजा नकवी ने गैरी कर्स्टन से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भविष्य को लेकर बात की. अब कर्स्टन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक व्यक्ति ने बाबर आजम की कप्तानी के संबंध में सवाल पूछा है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज के रिएक्शन को समझ पाना काफी मुश्किल काम प्रतीत हो रहा है.

वायरल वीडियो में गैरी कर्स्टन एयरपोर्ट से बाहर आते दिख रहे हैं, तभी एक व्यक्ति ने उनसे सवाल पूछा कि बाबर आजम कप्तान बने रहेंगे या नहीं? इस पर रिएक्शन देते हुए कर्स्टन ने सिर हिलाया और हल्का सा मुस्कुराए भी. हालांकि अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन कर्स्टन के रिएक्शन में हल्की मुस्कुराहट के कारण कयास लगाए जा रहे हैं कि बाबर फिलहाल के लिए कप्तान बने रह सकते हैं. वहीं काफी लोगों ने इसे गैर आधिकारिक रूप से की गई पुष्टि भी करार दिया है.

सीमित ओवरों में पाकिस्तान टीम का मुख्य कोच पद गैरी कर्स्टन के पास है, लेकिन टेस्ट टीम के कप्तान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जेसन गिलेस्पी हैं. उन्होंने भी बाबर आजम समेत अन्य खिलाड़ियों को वॉर्निंग दे दी है कि जो खिलाड़ी फिटनेस पर ध्यान नहीं देगा, उसका खुद में सुधार करना आवश्यक होगा. ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे कर्स्टन और गिलेस्पी पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव लाने की पुरजोर कोशिशों में जुटे हैं. ऐसे में पाक टीम के सामने पहली परीक्षा बांग्लादेश की चुनौती को पार करने की होगी. बांग्लादेश टीम अगस्त में पाकिस्तान का दौरा करने आ रही है, जहां दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं.