छत्तीसगढ़

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में खेलेगी टीम इंडिया, कौन करेगा कप्तानी?

नईदिल्ली : टी20 वर्ल्ड कप 2024 खत्म होने के बाद भारतीय टीम अपनी पहली वनडे सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. भारतीय टीम अगस्त के महीने में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है. लेकिन इस सीरीज से पहले कप्तानी को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि खबर है कि इस सीरीज के दौरान सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, जिसमें रोहित शर्मा भी शामिल हैं.

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी टीम इंडिया
रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने पिछले तीन महीनों से लगातार खेल रहे इन दिग्गज खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है. खासकर रोहित शर्मा, जिन्होंने दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लेकर हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप तक लगातार क्रिकेट खेला है.

एक बीसीसीआई सूत्र ने कहा- दोनों ही खिलाड़ी वनडे टीम में चुने जाने वाले पक्के खिलाड़ी हैं और चैंपियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज उनके लिए अच्छा अभ्यास होगा. आने वाले कुछ महीनों में दोनों खिलाड़ी टेस्ट मैचों को प्राथमिकता देंगे क्योंकि भारत सितंबर से जनवरी के बीच 10 टेस्ट मैच खेलेगा.”

दरअसल, भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट, न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 5 टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं और सीनियर खिलाड़ियों का मानना है कि वर्कलोड मैनेजमेंट काफी जरूरी है.

कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान?
रोहित की गैरमौजूदगी में, हार्दिक पांड्या कप्तानी के लिए सबसे आगे दिखाई दे रहे हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी कर चुके केएल राहुल को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.

भारत का श्रीलंका दौरा कब है?
भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई और अगस्त 2024 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. इस दौरे में तीन टी20 मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज शामिल है.

  • टी20 सीरीज: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच 27 जुलाई, दूसरा 28 जुलाई और आखिरी जुलाई को खेलेगी. भारतीय समय के मुताबिक ये तीनों टी20 मैच शाम 7 बजे से खेले जाएंगे.
  • वनडे सीरीज: श्रीलंका के खिलाफ भारत का पहला वनडे मैच 2 अगस्त, दूसरा 4 अगस्त और तीसरा 7 अगस्त को खेला जाएगा. आपको बता दें कि तीनों वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से खेले जाएंगे.