छत्तीसगढ़

बाबर आजम की कप्तानी बचेगी या जाएगी…,आ गया फैसला, पीसीबी अध्यक्ष ने 15 क्रिकेटरों से लिया परामर्श

नईदिल्ली : पिछले दिनों पाकिस्तान क्रिकेट जगत में बाबर आजम की कप्तानी को लेकर हलचल देखी गई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष मोहसिन रज़ा नकवी ने इस संबंध में हाल ही में लाहौर में मीटिंग बुलाई थी. बता दें कि फिलहाल सीमित ओवरों के फॉर्मेट में पाक टीम की कप्तानी बाबर आजम हाथों में है और टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद हैं. खासतौर पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में भी ना पहुंचने के कारण बाबर की कप्तानी पर सवालिया निशान लगे हुए हैं. इस संबंध में मोहसिन नकवी का बड़ा बयान सामने आया है.

15 क्रिकेटर्स से लिया परामर्श

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहसिन नकवी ने अगले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर 15 इंटरनेशनल क्रिकेटर्स को बुलाकर उनसे परामर्श किया. इन 15 क्रिकेटरों में सलमान बट, इजाज अहमद, सरफराज अहमद, बासित अली, इंतिखाब आलम, आसिम कमाल जैसे बड़े नाम शामिल रहे. इस मीटिंग में इस विषय पर चर्चा हुई कि टीम कॉम्बिनेशन कैसा होना चाहिए और चयन प्रक्रिया कैसी होनी चाहिए. इसके अलावा ओपनिंग कॉम्बिनेशन और मिडिल ऑर्डर में कोई विश्वसनीय बल्लेबाज ना होने का भी मुद्दा उठाया गया.

मोहसिन नकवी का बयान

एक पत्रकार ने PCB के अध्यक्ष से बाबर आजम की कप्तानी के बारे में सवाल पूछा तो मोहसिन नकवी ने कहा – इस विषय पर अभी स्पष्ट तरीके से चर्चा नहीं की गई है. नकवी ने यह जरूर बताया कि पूर्व क्रिकेटरों के साथ मीटिंग में टीम की संरचना और उसे बुनियादी तौर पर बेहतर बनाने की रणनीतियों पर जोर दिया गया. फिलहाल के लिए बाबर आजम की कप्तानी का मुद्दा नहीं उठाया गया है, जिससे प्रतीत हो रहा है जैसे फिलहाल के लिए उनकी कप्तानी सुरक्षित है. बता दें कि बाबर ने टी20 वर्ल्ड कप के 4 मैचों में केवल 101.67 के स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए थे.

चयन समिति पर उठे सवाल

15 पूर्व क्रिकेटरों ने चयन समिति पर भी सवाल उठाए और कहा गया कि मौजूदा चयनकर्ताओं का टीम पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है. लगातार कप्तानी में हो रहे बदलावों को भी टीम के खराब प्रदर्शन की वजह बताया गया. मीटिंग के बाद मोहसिन नकवी ने बताया कि भविष्य में टीम को बुनियादी तौर पर बेहतर करने के प्रयास किए जाएंगे.