छत्तीसगढ़

IND W vs SA W: तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराकर टीम इंडिया ने बचाई सीरीज़

नईदिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज़ समाप्त हो गई. सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच बीते मंगलवार (09 जुलाई) को खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज़ बचा ली. सीरीज़ का पहला मुकाबला अफ्रीका ने जीता था. फिर दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. अब तीसरे में टीम इंडिया ने जीत हासिल कर सीरीज़ 1-1 से बराबर कर ली.

टी20 सीरीज़ के तीनों ही मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए. तीसरा मैच टीम इंडिया के लिए बहुत ही शानदार रहा. मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया और पहले बैटिंग करने उतरी उतरी दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 17.1 ओवर में 84 रनों पर ऑलआउट कर दिया. 

अफ्रीका के लिए तज़मीन ब्रिट्स ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 23 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 20 रन बनाए. टीम की कुल 8 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकीं, जिसमें 2 का तो खाता भी नहीं खुला. इस दौरान भारत के लिए पूजा वस्त्राकर ने कमाल करते हुए 4 विकेट चटकाए. पूजा ने 3.1 ओवर में सिर्फ 13 रन ही खर्चे. इसके अलावा राधा यादव को 3 सफलताएं मिलीं. राधा ने 3 ओवर में फेंके, जिसमें 1 मेडन के साथ सिर्फ 6 रन खर्चे. बाकी अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल और दीप्ति शर्मा के हिस्से में 1-1 विकेट आया. 

85 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को ओपनिंग जोड़ी ने जीत दिला दी. टीम के लिए ओपनिंग पर उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने 10.5 ओवर में 88 रन बनाकर मैच खत्म कर दिया. स्मृति मंधाना ने 40 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54* रन बनाए. वहीं, शेफाली वर्मा ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 25 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 27* रनों की पारी खेली.