छत्तीसगढ़

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कार रेसिंग की दुनिया में ली एंट्री, कोलकाता के टाइगर्स इस लीग में लहराएंगे परचम

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कार रेसिंग की दुनिया में एंट्री ली है. इस साल अगस्त से सितंबर महीने में इंडियन रेसिंग फेस्टिवल का तीसरा सीजन आयोजित होने वाला है. 2024 सीजन शुरू होने से पूर्व सौरव गांगुली ने कोलकाता रॉयल टाइगर्स रेसिंग टीम को खरीद लिया है. बता दें कि कोलकाता की टीम इस फेस्टिवल में अपना डेब्यू कर रही होगी, जिसमें हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, गोवा, कोच्चि और अहमदाबाद की टीम पहले ही मौजूद हैं.

क्या है इंडियन रेसिंग फेस्टिवल?

इंडियन रेसिंग फेस्टिवल एक मोटरस्पोर्ट इवेंट है, जिसकी शुरुआत रेसिंग प्रमोशंस प्राइवेट लिमिटेड (RRPL) और जे & के टूरिज़म डिपार्टमेंट ने मिलकर की थी. इसके अंतर्गत दो प्रतियोगिताएं करवाई जाती हैं, जिनमें से प्रत्येक प्रतियोगिता में रेसिंग के पांच राउंड होते हैं, जिन्हें भारत की कई प्रतिष्ठित जगहों पर आयोजित किया जाता है. इनमें 2 चैंपियनशिप भी दांव पर लगी होती हैं, जिनके नाम फॉर्मूला 4 इंडियन चैंपियनशिप और इंडियन रेसिंग लीग चैंपियनशिप हैं.

‘गांगुली के आने से कार रेसिंग की लोकप्रियता बढ़ेगी’

सौरव गांगुली, भारत के सबसे महान क्रिकेटरों में से एक रहे हैं और पूरे देश में काफी लोकप्रिय हैं. ऐसे में उनका कोलकाता रॉयल टाइगर्स रेसिंग टीम का मालिक बनना भारत में मोटरस्पोर्ट को बढ़ावा देने का काम कर रहा होगा. RRPL के मैनिजिंग डायरेक्टर अखिलेश रेड्डी ने सौरव गांगुली की मोटरस्पोर्ट में दिलचस्पी का स्वागत करते हुए कहा, “मोटरस्पोर्ट मेरे लिए हमेशा एक जुनून रहा है और कोलकाता रॉयल टाइगर्स के साथ मिलकर हम इंडियन रेसिंग फेस्टिवल के जरिए भारत में एक नई पहचान हासिल करेंगे. साथ-साथ हम मोटरस्पोर्ट को पसंद करने वाले लोगों की एक नई पीढ़ी तैयार करेंगे. हम कोलकाता फ्रैंचाइज़ी के मालिक के रूप में सौरव गांगुली का स्वागत करते हैं.”