छत्तीसगढ़

लोग कह रहे हैं, तुमसे न हो पाएगा…, उपचुनाव के नतीजों पर महुआ मोइत्रा का पीएम मोदी पर तंज

नईदिल्ली : सात राज्यों की 13 विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के परिणाम आने के बाद तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने शनिवार (13 जुलाई 2024) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा. उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के घटक दलों ने 10 विधानसभा सीट और बीजेपी ने दो सीट पर जीत दर्ज की, जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार की जीत हुई.

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में विधानसभा उपचुनाव में चार में से चार सीट जीत ली है, जबकि इंडिया गठबंधन ने राष्ट्रीय स्तर पर 13 में 10 सीट पर जीत दर्ज की. बीजेपी और उसके एजेंसी राज की हार का सिलसिला जारी है.’’

प्रधानमंत्री को टैग करते हुए तृणमूल सांसद ने पोस्ट में कहा, ‘‘लोग कह रहे हैं तुमसे न हो पाएगा नरेंद्र मोदी.’’ उपचुनाव में कांग्रेस ने चार सीट पर जीत दर्ज की. पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में दो और बीजेपी शासित उत्तराखंड में दो सीट पर जीत हासिल की. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने सभी चार सीट जीतीं, जबकि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने जालंधर पश्चिम सीट पर विजय हासिल की. तमिलनाडु में द्रविड मुनेत्र कषगम (डीएमके) ने विक्रवांडी निर्वाचन क्षेत्र में जीत दर्ज की.”

इससे पहले 2 जुलाई 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा सत्र के दौरान सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए इस वाक्य का इस्तेमाल किया था.

टीएमसी के इन उम्मीदवारों को मिली जीत

पश्चिम बंगाल की रायगंज सीट से टीएमसी उम्मीदवार कृष्णा कल्याणी ने, बागदा सीट से मधुपर्णा ठाकुर ने, राणाघाट दक्षिण सीट से मुकुट मणि अधिकारी ने और मानिकतला सीट से सुप्ति पांडे ने जीत दर्ज की है. पश्चिम बंगाल की 294 सीटों वाली विधनासभा में टीएमसी के पास अब 215 सीटें हैं. इसके साथ ही उसे तीन बीजेपी विधायकों का समर्थन भी प्राप्त है, जो  सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक सदन से इस्तीफा नहीं दिया है.