छत्तीसगढ़

कटर और स्विंग में अंतर नहीं पता तो किस बात के क्रिकेटर हो…, खराब इंग्लिश के कारण बाबर का उड़ा मजाक, जेम्स एंडरसन की रिटायरमेंट पर दे दिया उल्टा बयान

नईदिल्ली : पाकिस्तान के क्रिकेटर अक्सर खराब अंग्रेजी के कारण चर्चाओं में घिरे रहते हैं. अब टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम भी कुछ ऐसी ही घटना का शिकार बन गए हैं. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पारी और 114 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की. यह जेम्स एंडरसन के करियर का आखिरी मैच रहा, जिन्हें अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए पहचाना जाता है. एंडरसन को दुनिया भर से एक ऐतिहासिक करियर के लिए बधाई मिली. मगर जब बाबर आजम ने इंस्टाग्राम पर जेम्स एंडरसन को सम्मान देना चाहा तो वो अंग्रेजी के गलत शब्द का इस्तेमाल कर बैठे.

बाबर आजम ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए जेम्स एंडरसन के शानदार करियर को सम्मान देते हुए लिखा, “जिमी, आपकी ‘कटर’ गेंदों का सामना करना सम्मान की बात रही. यह खेल अब अपने सबसे महानतम खिलाड़ियों में से एक को बहुत याद करेगा. इस खेल में आपका योगदान अतुलनीय रहा है. आप सबसे महान हैं, मैं आपका सम्मान करता हूं.” अब आप सोच रहे होंगे कि बाबर की अंग्रेजी में दिक्कत कहां है, लेकिन जेम्स एंडरसन को उनकी कटर गेंद नहीं बल्कि स्विंग के लिए जाना जाता है.

बाबर आजम ने कुछ देर बाद ही पोस्ट को एडिट कर ‘कटर’ शब्द को बदल कर ‘स्विंग’ कर दिया था. मगर जब तक उन्होंने शब्द को बदला तब तक लोग उनकी खराब अंग्रेजी के स्क्रीनशॉट ले चुके थे. बस फिर क्या था, बाबर को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया. कुछ लोगों ने तो यह तक कह दिया कि बाबर आजम को बिल्कुल भी अंग्रेजी नहीं आती और ये लाइन में उन्होंने चैट जीपीटी से कॉपी की हैं. वहीं किसी ने कहा कि ‘कटर’ और ‘स्विंग’ में अंतर नहीं पता तो किस बात के क्रिकेटर हो.

400 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलकर रिटायर हुए जेम्स एंडरसन

बता दें कि जेम्स एंडरसन अपने करियर का 400वां अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलकर रिटायर हुए हैं. वहीं उन्हें टेस्ट क्रिकेट के दिग्गज के रूप में पहचाना जाएगा क्योंकि वो सचिन तेंदुलकर (200 मैच) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच (188) खेलने वाले प्लेयर हैं. उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 991 और टेस्ट करियर में 704 विकेट चटकाए.