छत्तीसगढ़

गांगुली ने अपने अंदाज में आलोचकों को दिया जवाब…, मैं ही था जिसने रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया था

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने बयान से सनसनी फैला दी है. दरअसल, दादा ने विराट कोहली से कप्तानी लेकर अचानक रोहित शर्मा को कमान सौंपने के अपने फैसले को याद दिलाया है. गांगुली ने अपने अंदाज में आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

बता दें कि 2021 टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था. फिर रोहित को वनडे और टेस्ट टीम की कमान भी सौंप दी गई. अब रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती तो दादा ने अपने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दे डाला. 

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “जब मैंने रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी तो सभी ने मेरी आलोचना की. अब जब भारत ने टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है, तो सभी ने इसके लिए मुझे गाली देना बंद कर दिया है. सच कहूं तो मुझे लगता है कि हर कोई भूल गया है कि वह मैं ही था जिसने रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया था.”

2023 वनडे विश्व कप में नहीं पूरा हुआ था सपना

पिछले साल नवंबर में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 2023 वनडे विश्व कप में धमाकेदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने फाइनल से पहले तक अपने सभी मुकाबले जीते. पर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया हार गई थी और खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका था. 

रोहित ने टीम इंडिया को बनाया विश्व चैंपियन 

2024 टी20 विश्व कप के फाइनल में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हारी हुई बाजी जीती. इस टूर्नामेंट में भी टीम इंडिया ने अपने सभी मैच जीते. भारत का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा था. हालांकि, फाइनल में ऐसा लग रहा था कि भारत एक बार फिर खिताब जीतने से महरूम रह जाएगा, लेकिन रोहित शर्मा ने अंतिम पांच ओवर में कई शानदार फैसले लिए और अपनी चालाक कप्तानी से भारत को विश्व चैंपियन बना दिया.