छत्तीसगढ़

कपिल देव की मेहनत रंग लाई…, कैंसर से लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर की मदद के लिए आगे आए जय शाह, बीसीसीआई से 1 करोड़ देने का दिया निर्देश

नईदिल्ली : कपिल देव की मेहनत रंग ले आई है. आखिरकार भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ की मदद के लिए हाथ बढ़ा दिया है. BCCI सचिव जय शाह ने कैंसर से लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ के लिए एक करोड़ रुपये की राशि जारी की है.

जय शाह ने बीसीसीआई को कैंसर से जूझ रहे भारत के पूर्व क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया. शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की और स्थिति का जायजा लिया.

बता दें कि विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने ‘ब्लड कैंसर’ से जूझ रहे अपने साथी खिलाड़ी अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए बीसीसीआई से गुहार लगाई थी. 71 साल के अंशुमन गायकवाड़ का पिछले एक साल से लंदन के किंग्स कॉलेज हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. बीसीसीआई से मदद की गुहार लगाने के अलावा पूर्व भारतीय कप्तान इलाज के लिए अपनी पेंशन देने का भी वादा कर दिया था. अब, बीसीसीआई ने कपिल देव की मांग पर संज्ञान ने लिया है. 

बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल ने कहा, “बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कैंसर से लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ की वित्तीय मदद करने के लिए तत्काल प्रभाव से एक करोड़ रुपये जारी करने के निर्देश दिए हैं. जय शाह ने गायकवाड़ के परिवार वालों से भी बात की और उनका ताजा हाल जाना और हर जरूरी मदद करने का आश्वासन दिया.”