छत्तीसगढ़

लड़कियां बिहारी से शादी क्यों नहीं करतीं, ये है वजह, एक्स यूजर ने धोनी के खिलाफ की नस्लवादी टिप्पणी, पोस्ट हुई वायरल

नईदिल्ली : उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंध चुके हैं. सोशल मीडिया पर इस भव्य शादी समारोह की तस्वीरें और वीडियोज खूब वायरल हो रहे हैं. इस बीच, ट्विटर (अब X) पर एक यूजर ने अंबानी के शादी फंक्शन में खींची गई क्रिकेटर एमएस धोनी के परिवार की एक तस्वीर शेयर करके ऐसी टिप्पणी की कि इंटरनेट पर हंगामा मच गया. तस्वीर में धोनी, उनकी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा कैमरे के सामने पोज देते हुए दिखाई दे रहे हैं.

एक्स यूजर ने शनिवार को धोनी परिवार की यह तस्वीर शेयर करके लिखा, ‘लड़कियां बिहारी से शादी क्यों नहीं करतीं, ये है वजह’. तस्वीर के साथ ऐसी टिप्पणी के पीछे यूजर का वास्तविक कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन अधिकांश एक्स यूजर्स को लगता है कि ट्रोलर ने एमएस धोनी की बेटी जीवा के पहनावे और उसके रंग-रूप को निशाना बनाया है. नेटिजन्स इसे धोनी के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी के तौर पर देख रहे हैं. इस पोस्ट को अब तक 30 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.

दरअसल, जब नेटिजंस ने ट्रोलर से लगातार उसकी टिप्पणी को स्पष्ट करने के लिए कहा, तो उसने आनुवंशिकी का हवाला दिया. ट्रोलर का कहना था कि बिहारी आनुवंशिकी की वजह से रंग सांवला है. इसके बाद तो धोनी के फैन्स आगबबूला हो उठे और उन्होंने रंग-रूप के लिए निशाना बनाने वाले ट्रोलर को जमकर लताड़ना शुरू कर दिया. लोगों ने ट्रोलर से कहा- 9 साल की बच्ची पर ऐसी टिप्पणी करते समय शर्म नहीं आई.

एक प्रशंसक ने लिखा, यह बिहारी अपनी बाइक साफ करने के लिए तुम जैसे 1 लाख लोगों को काम पर रख सकता है. वहीं, दूसरे का कहना है, तुम जैसे ट्रोलर्स की वजह से ही विराट और अनुष्का लंदन का रुख कर रहे हैं. एक अन्य प्रशंसक ने कमेंट किया, एक बच्ची पर ऐसी टिप्पणी करते समय तुम्हें शर्म नहीं आई.