छत्तीसगढ़

IND vs SL: श्रीलंका दौरे से पहले पूर्व क्रिकेटर ने की बड़ी मांग, रोहित-कोहली के बाद इन्हें मिले ओपनिंग का मौका

नईदिल्ली : जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर श्रीलंका दौरे पर होगी। रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद टीम में सलामी जोड़ी की जगह खाली है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने श्रीलंका दौरे पर जायसवाल और गिल को ओपनिंग का मौका देने की मांग की है।

26 जुलाई से शुरू होगा श्रीलंका दौरा
टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।  टी20 सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई से होगी। भारतीय टीम इस दौरे के लिए 20 तारीख के बाद रवाना हो सकती है। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई  से होगी। दूसरा 28 और तीसरा मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं, वनडे सीरीज का आगाज दो अगस्त से होगा, जिसका दूसरा और तीसरा मुकाबला क्रमश: चार और सात अगस्त को खेला जाएगा।

जायसवाल-गिल को मिले ओपनिंग का मौका
टी20 सीरीज से पहले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने मांग की है कि जायसवाल और गिल को सलामी बल्लेबाजी का मौका मिलना चाहिए। दरअसल, इस जोड़ी ने जिम्बाब्वे दौरे पर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दिग्गज चाहते हैं कि अभिषेक शर्मा को भी टीम में जगह मिलनी चाहिए।

करीम ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण स्थान केवल शीर्ष क्रम में होंगे। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को इन दोनों (यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल) के साथ ही जाना चाहिए। मुझे लगता है कि अभिषेक शर्मा को कम से कम 15 में जगह मिलनी चाहिए क्योंकि आपके पास नंबर 3 पर ऋषभ पंत और नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव हैं।”

कौन होगा कप्तान?
उन्होंने आगे कहा, “यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि टी20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तान कौन है। गौतम गंभीर मुख्य कोच हैं, इसलिए कप्तान और मुख्य कोच की सोच क्या है और वे टीम को कैसे आगे ले जाना चाहते हैं। उन्हें उसी के अनुसार खिलाड़ियों का चयन करना होगा। ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम में हैं। कई खिलाड़ी शीर्ष क्रम में दावा पेश कर रहे हैं।”

नंबर तीन पर नहीं चला अभिषेक का बल्ला
अपने सफल आईपीएल सीजन के बाद अभिषेक को जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम में चुना गया। हालांकि, पहले मैच में वह शून्य पर आउट हुए। हालांकि, उन्होंने अपने दूसरे मैच में 46 गेंदों पर शानदार शतक बनाया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में सात चौके और आठ छक्के लगाए। हालांकि, तीसरे मैच में जायसवाल की वापसी के बाद उन्हें नंबर तीन पर भेज दिया गया। अगली दो पारियों में वह सिर्फ 10 और 14 रन बना सके। वहीं, जायसावल ने 36 और 93* रन बनाए I