छत्तीसगढ़

इंजरी टीम इंडिया के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुई थी…, जसप्रीत बुमराह के बारे में यह क्या बोल गए टीम इंडिया के बॉलिंग कोच

नईदिल्ली : जसप्रीत बुमराह 2024 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बहुत अहम साबित हुए थे. धारदार गेंदबाज़ी के लिए बुमराह को टूर्नामेंट में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के खिताब से नवाज़ा गया था. टीम इंडिया ने इससे पहले 2022 में खेले गए टी20 विश्व कप में बुमराह को इजंरी के चलते मिस किया था. बुमराह की इंजरी टीम इंडिया के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुई थी. अब टीम के बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने बुमराह की इंजरी को लेकर बात की.

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ पारस महाम्ब्रे का टीम इंडिया के साथ करार खत्म हो चुका है. अब बॉलिंग कोच ने बुमराह की तारीफ करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने इंजरी से वापसी की. बॉलिंग कोच ने बताया कि बैक सर्जरी करवाने के बाद मैंने किसी को भी उतना या उससे ज़्यादा प्रभावी होते नहीं देखा, जैसे बुमराह हुए. 

पारस महाम्ब्रे ने कहा, “क्रेडिट पूरी तरह उन्हें जाता है. जिस तरह उन्होंने उस इंजरी से वापसी की, उसे देखकर बहुत खुशी हुई थी. मैंने बहुत से लोगों को पीठ की सर्जरी से गुजरते हुए, वापस आकर पहले की तुलना में और भी ज़्यादा प्रभावी होते या हो सकता है, नहीं देखा है.” 

2024 टी20 वर्ल्ड कप में बरपाया था कहर 

बता दें कि 2024 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में बुमराह ने बहुत योगदान दिया था. कई मैचों में बुमराह ने टीम के लिए अहम विकेट निकाले थे. टूर्नामेंट के कई मैचों में बुमराह ने जरूरी वक़्त पर विकेट निकालकर टीम को जीत दिलाई थी. 

बुमराह ने टूर्नामेंट 8 मैचों में 8.27 के शानदार औसत से 15 विकेट चटकाए थे. पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बुमराह को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के खिताब से नवाज़ा गया था. वर्ल्ड कप जीतने के बाद वानखेड़े स्टेडियम में हुए सम्मान समरोह में विराट कोहली ने जमकर बुमराह की तारीफ की थी.