छत्तीसगढ़

IND vs SL: हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ नहीं खेलेंगे, बीसीसीआई को पहुंचा दी खबर? रिपोर्ट ने चौंकाया

नईदिल्ली : हार्दिक पांड्या ने 2024 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था. इस दौरे पर टीम इंडिया के ज़्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, जिसमें हार्दिक पांड्या भी शामिल थे. अब मेन इन ब्लू श्रीलंका का दौरा करेगी, जिसमें सीनियर खिलाड़ियों के लौटने की उम्मीद है. लेकिन सामने आई रिपोर्ट में बताया गया कि हार्दिक पांड्या इस दौरे की वनडे सीरीज़ नहीं खेल सकते हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक पांड्या ने बीसीसीआई को इस बात की खबर कर दी है कि वह निजी कारणो के चलते श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. रिपोर्ट में इस बात का जिक्र भी किया गया कि हार्दिक फिटनेस के चलते भी वनडे सीरीज़ मिस कर सकते हैं. रिपोर्ट में सिर्फ वनडे सीरीज़ को लेकर बात गई है. श्रीलंका दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज़ खेली जाएगी. 

फैसले लेने में शामिल होने वाले एक सोर्स के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, “यह एक नाजुक मामला है. तर्क के दोनों पक्षों में बहस है और इस तरह हर कोई एक ही पेज पर नहीं है. हार्दिक की फिटनेस एक दिक्कत है लेकिन उन्होंने भारत के आईसीसी संकट को तोड़ने में अहम भूमिका निभाई.” हालांकि अभी इस बात को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं आई है.

कब होगा श्रीलंका दौरा?

बता दें कि टीम इंडिया 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे की शुरुआत करेगी. दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज़ के साथ होगी. तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के मुकाबले 27 जुलाई, 28 जुलाई और 30 जुलाई को खेले जाएंगे. फिर 02 अगस्त से वनडे सीरीज़ की शुरुआत होगी. फिर वनडे सीरीज़ के आखिरी दो मुकाबले 04 अगस्त और 07 अगस्त को खेले जाएंगे. टी20 सीरीज़ के तीनों ही मैच पल्लेकेले के पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे. वहीं वनडे सीरीज़ के तीनों मैच कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.