छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स छोड़ रहे हैं ? मेगा ऑक्शन से पहले लेंगे बड़ा फैसला!

नईदिल्ली : भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले ही पंत अपने भविष्य पर बड़ा फैसला सुना सकते हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग भी दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी को झटका दे चुके हैं. पोंटिंग 7 साल से DC के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन उनके जाने के बाद टीम का हेड कोच पद खाली हो गया है.

चूंकि ऋषभ पंत और रिकी पोंटिंग काफी अच्छे दोस्त भी बन चुके हैं, इसलिए माना जा रहा है कि रिकी पोंटिंग द्वारा दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने के कारण पंत भी यह बड़ा फैसला ले सकते हैं. पंत साल 2016 से ही दिल्ली की टीम से जुड़े रहे हैं और साल 2021 में श्रेयस अय्यर की चोट के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी गई थी. वो तभी से DC टीम के लिए कप्तानी का रोल निभाते आए हैं. यदि पंत दिल्ली छोड़ते हैं तो जाहिर तौर पर मेगा ऑक्शन में उनपर करोड़ों की बोली लग सकती है.

ऋषभ पंत के अंडर दिल्ली का प्रदर्शन

ऋषभ पंत पिछले चार साल से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में दिल्ली केवल एक बार प्लेऑफ में पहुंची है. 2021 में DC दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी. उसके बाद यह टीम तीन साल में एक बार भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है. 2024 सीजन की बात करें तो दिल्ली छठे स्थान पर रही.