छत्तीसगढ़

सूर्यकुमार यादव हैं प्रबल दावेदार…, तो इसलिए हार्दिक पांड्या को नहीं मिलेगी टी20 टीम की कमान

नईदिल्ली : हार्दिक पांड्या एक बार सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार उनके सुर्खियों में आने की वजह, तलाक की खबरें या इंजरी नहीं बल्कि कप्तानी है. हार्दिक की कप्तानी पर सवाल खड़े हो रहे हैं और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को भारत के अगले टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. 2024 टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या मेन इन ब्लू के उपकप्तान थे, जिसके बाद माना जा रहा था कि वही टीम अगले कप्तान होंगे, लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है.

बता दें कि टीम इंडिया का अगला असाइनमेंट श्रीलंका दौरा है, जहां 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका दौरे पर टी20 सीरीज़ के लिए सूर्यकुमार यादव को ज़्यादा स्थिर कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. 

रिपोर्ट में बताया गया कि हार्दिक की उपलब्धता उन्हें टी20 टीम का कप्तान बनने से रोक रही है. रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक सोर्स के हवाले से कहा गया, “जब से वह टीम इंडिया के उपकप्तान बने थे, तब से हार्दिक पांड्या कप्तान रोहित शर्मा के स्वाभाविक उत्तराधिकारी थे. लेकिन सिलेक्शन कमेटी और गौतम गंभीर सूर्यकुमार यादव की तरफ झुक रहे हैं. हर सीरीज़ जो इंडिया खेलती है उसमें बहस हार्दिक की उपलब्धता पर अनिश्चितता की है. वह 2026 टी20 वर्ल्ड कप में स्थिर कप्तान के साथ जाना चाहते हैं.”

आगे कहा गया, “कोच और सिलेक्टर ने बीते मंगलवार की शाम को दोनों खिलाड़ियों से बात की थी. परिदृश्य को स्पष्ट किया जाना था. अब हार्दिक पर है कि कैसे मैनेजमेंट को अपनी उपलब्धता पर भरोसा दिलाना है. सिलेक्शन मीटिंग में जल्द ही आखिरी फैसला लिया जाएगा.”

वनडे सीरीज़ से नाम वापस ले चुके हैं हार्दिक 

बता दें कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि हार्दिक पांड्या श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ से अपना नाम वापस ले चुके हैं. हार्दिक ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना नाम वापस लिया.