छत्तीसगढ़

वीडियो : उनका नेट्स में लौटना कहीं न कहीं उनकी वापसी का संकेत दे रहा है, जानें किस सीरीज़ से टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी होंगे उपलब्ध

नईदिल्ली: मोहम्मद शमी ने 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में अलग धमाल मचाया था. सिर्फ 7 मैच खेलकर वह टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे. जहां एडम जैम्पा 11 मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ थे, वहीं शमी 7 मैचों में 24 विकेट लेकर सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने थे. वनडे वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इंजरी के कारण शमी अब तक दोबारा मैदान पर वापसी नहीं कर सके हैं. हालांकि अब उनकी मैदान पर वापसी हो गई है.

शमी इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकेडमी में हैं और वहां उन्होंने नेट्स में बॉलिंग करना शुरू कर दिया है. शमी ने सोशल मीडिया के ज़रिए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह नेट्स में बॉलिंग करते हुए दिख रहे हैं. हालांकि शमी पूरी तीव्रता से बॉलिंग नहीं कर रहे हैं, लेकिन उनका नेट्स में लौटना कहीं न कहीं उनकी वापसी का संकेत दे रहा है. शमी सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ के ज़रिए वापसी कर सकते हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी शमी को लेकर कहा था कि वह बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज़ से वापसी कर सकते हैं.

बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ही शमी को एड़ी में चोट लग गई थी. वनडे विश्व कप के बाद शमी ने दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका और जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ मिस की थी. फरवरी में भारतीय पेसर ने सर्जरी करवाई थी, जिसके चलते उन्होंने 2024 का आईपीएल और टी20 वर्ल्ड मिस किया. हालांकि अब उनकी वापसी को लेकर चर्चा तेज़ हो रही है.

वापसी से पहले खेल सकते हैं घरेलू क्रिकेट 

हाल ही में बीसीसीआई सचिव ने इस बात को साफ किया कि नेशनल टीम में खेलने वाले खिलाड़ी खुद को घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रखें. ऐसे में शमी भी पूरी तरह फिट होने के बाद घरेलू क्रिकेट में पसीना बहा सकते हैं. इंजरी से वापस लौटने के बाद घरेलू क्रिकेट खेलना एक अच्छा विकल्प होगा, जिससे उन्हें मैच फिटनेस हासिल करने में आसानी होगी.