छत्तीसगढ़

रोहित शर्मा ने किया उस पल का खुलासा जब दिमाग काम नहीं कर रहा था…, कहा-मैं पूरी तरह से ब्लैंक हो गया था

नईदिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साँसें रोक देने वाले पल के बारे में खुलासा कर दिया है। रोहित शर्मा ने बताया है कि मुकाबले के दौरान सबसे ज्यादा नर्वस होने वाला पल कौन सा था, जब कुछ समझ नहीं आ रहा था। हेनरिक क्लासेन ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर धोया था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के पाले में यह मुकाबला चला गया था। भारतीय टीम ने अंत में वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम को दबाव में लाते हुए मुकाबला अपने नाम कर ट्रॉफी उठाई थी।

डलास में एक इवेंट के दौरान रोहित शर्मा ने अंतिम पांच ओवरों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं ज्यादा आगे का नहीं सोचता लेकिन काफी ब्लैंक हो गया था। मेरे लिए उस पल में खड़े होकर चीजें हाथ में रखना अहम था। हम सभी के लिए शांत रहकर प्लान्स को लागू करना अहम था। रोहित शर्मा ने कहा कि जब दक्षिण अफ्रीका को 30 गेंदों में 30 रनों की दरकार थी, उस समय जिस तरह 5 ओवर हमने डाले, उससे पता चलता है कि हम कैसे शांत थे। हम किसी भी चीज के बारे में नहीं सोचते हुए अपने काम की तरफ ध्यान दे रहे थे। हम बिलकुल भी घबराए नहीं, यही सबसे बड़ी बात है।

गौरतलब है कि अंतिम पांच ओवरों में दक्षिण अफ्रीका को महज 29 रन की दरकार थी। भारतीय टीम के हाथ से लगभग मैच जा चुका था। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने क्लासेन को आउट कर दिया। बुमराह ने अपने दो ओवर काफी किफायती डाले और विकेट भी झटका। अंत में डेविड मिलर के ऊपर पूरा दबाव आ गया और हार्दिक पांड्या ने अंतिम गेंद पर उनको आउट कर दिया। सूर्यकुमार यादव ने यादगार कैच लेते हुए मिलर को वापस भेज दिया। यहाँ से भारतीय टीम ने मुकाबला जीतकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम कर लिया।