छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: प्रदेश में जल्द शुरू होंगी चार प्रमुख रेल परियोजनाएं, रेल मंत्री ने सीएम साय को दिया आश्वासन

रायपुर। छत्तीसगढ़ को जल्द 4 नई रेलवे लाइनें मिलने जा रही हैं. इस संबंध में आज सीएम विष्णु देव और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. सीएम साय ने कहा, छत्तीसगढ़ की 4 नई रेल परियोजनाओं पर केंद्रीय रेल मंत्री से चर्चा हुई है. उन्होंने डीपीआर तैयार होने की जानकारी दी है.

मुलाकात के दौरान सीएम ने राज्य की चार प्रमुख रेल परियोजना धर्मजयगढ़-पत्थलगांव, लोहरदगा नई लाइन परियोजना, अंबिकापुर-बरवाडीह नई लाइन परियोजना, खरसिया-नया रायपुर-परमलकसा नई रेल लाइन परियोजना और रावघाट-जगदलपुर नई रेल लाइन परियोजना को जल्द शुरू करने का आग्रह किया. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इन परियोजनाओं की संभावनाओं और लाभों को स्वीकार किया और इन पर तेजी से काम करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं राज्य के समग्र विकास के लिए महत्वपूर्ण है और रेलवे मंत्रालय इन्हें प्राथमिकता देगा.

सीएम साय ने कहा, राज्य में रेलवे कवर कम है, लेकिन पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद तीसरी बार हमें बड़ी उम्मीदें है. आने वाले समय में छत्तीसगढ़ को 4 नई रेल लाइनें मिलेंगी. रेलवे सेक्टर को लेकर राज्य में होने वाले विकास को लेकर भी केंद्रीय रेल मंत्री से चर्चा की गई है.