छत्तीसगढ़

गौतम गंभीर के कहने पर मान गए रोहित शर्मा? क्या श्रीलंका दौरे पर कप्तानी करेंगे हिटमैन

नईदिल्ली : टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद हाल ही में टी20 से संन्यास लेने वाले रोहित शर्मा को शुरू में इस सीरीज के दौरान आराम दिए जाने की उम्मीद थी। अब बताया जा रहा है कि वह कप्तानी करेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट बताती है कि वह टीम की कमान संभाल सकते हैं। अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी से पहले केवल छह वनडे मैच हैं, जिनमें जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ तीन और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच शामिल हैं, रोहित का लक्ष्य प्रमुख टूर्नामेंट से पहले कुछ अभ्यास करना है।

कथित तौर पर गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों से वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहने का अनुरोध किया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि श्रीलंका दौरे के बाद इन खिलाड़ियों को लंबा ब्रेक मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार गंभीर ने बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति के साथ इस फैसले पर चर्चा नहीं की। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को हिस्सा लेना है। रोहित शर्मा भी इसमें शामिल होंगे तो केएल राहुल के टीम की कमान संभालने की उम्मीद खत्म हो जाती है। हार्दिक पांड्या निजी कारणों से वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

उधर टी20 टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को दिए जाने की खबरें सामने आ रही हैं। हार्दिक को कप्तान नहीं बनाते हुए सूर्या को कमान थमाई जा सकती है लेकिन अब नई खबर आई है। सूत्रों के अनुसार चयन समिति की आज होने वाली बैठक को टाला गया है।उम्मीद है कि रोहित शर्मा बुधवार 17 जुलाई को होने वाली चयन बैठक से पहले बीसीसीआई को अपनी उपलब्धता के बारे में सूचित करेंगे। अगर वह टीम में वापस आते हैं, तो वह कप्तानी की भूमिका निभाएंगे। यह घटनाक्रम गंभीर द्वारा वरिष्ठ खिलाड़ियों की भागीदारी के अनुरोध के बाद हुआ है।