छत्तीसगढ़

हार्दिक पांड्या को खराब फिटनेस की वजह से नहीं बनाया जा रहा कप्तान, अब ऑलराउंडर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

नईदिल्ली : हार्दिक पांड्या को भारत की टी20 टीम अगला कप्तान माना जा रहा था. 2024 टी20 वर्ल्ड कप तक हार्दिक का अगला कप्तान बनना तय था. टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक बतौर उपकप्तान भारतीय स्क्वॉड में शामिल थे. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के बाद काफी चीज़ें बदल गईं. मौजूदा वक़्त में हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव का नाम कप्तानी के लिए काफी ऊपर दिख रहा है. दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या की फिटेनस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. हालांकि अब हार्दिक ने अपनी फिटनेस पर सभी को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यही बताया गया कि हार्दिक पांड्या की खराब फिटनेस के चलते उन्हें कप्तान के रूप में नहीं देखा जा रहा है. हार्दिक अब तक अपने करियर में कई ऐसी इंजरी से गुज़र चुके हैं, जहां उन्हें कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी हार्दिक को चोट लगी थी और वापसी करने में उन्हें कई महीनों का वक़्त लग गया था. हार्दिक के इसी खराब रिकॉर्ड की वजह से उन्हें कप्तानी के लिए पहली पसंद के रूप में नहीं देखा जा रहा है.

जहां एक तरफ हार्दिक की फिटनेस पर सवाल खड़े हो रहे हैं, इसी बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें अपनी फिटनेस के बारे में बात की. दरअसल हार्दिक ने बताया कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद उनके लिए वापसी का सफर आसान नहीं रहा था. हार्दिक ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर कीं. एक तस्वीर में हार्दिक काफी अनफिट दिख रहे हैं. हार्दिक का पेट बाहर दिख रहा है. वहीं दूसरी तस्वीर में हार्दिक की बॉडी बिल्कुल फिट नज़र आ रही है. 

इन तस्वीरों के कैप्शन में हार्दिक ने लिखा, “वनडे वर्ल्ड कप 2023 की गंभीर चोट के बाद सफर मुश्किल था लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ यह कोशिश सफल रही. जब तक आप कोशिश करते हैं परिणाम आते हैं. हार्ड वर्क बेकार नहीं जाता. आइए हम सब अपना बेस्ट प्रयास करें और अपनी फिटनेस पर काम करें.”