छत्तीसगढ़

IND vs PAK: उनका कभी हार न मानने वाला एटीट्यूटड मुझे बहुत पसंद है…पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया विराट हैं फेवरेट क्रिकेटर

नईदिल्ली : विराट कोहली दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं. वे अपने करियर में अभी तक कई रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं. कोहली बैटिंग के साथ-साथ अपने एटीट्यूड को लेकर भी काफी लोगों की पसंद बन गए हैं. इस बीच एक पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान सामने आया है. पाक खिलाड़ी मोहम्मद हारिस ने कोहली की तारीफ की है. उन्होंने कोहली को अपना फेवरेट क्रिकेटर बताया है.

मोहम्मद हारिस ने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. हारिस ने कहा, ”विराट कोहली भाई मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं. उनका कभी हार न मानने वाला एटीट्यूटड बहुत पसंद है. जब वे खेलते हैं तो चुनौतियां का सामना करना पसंद करते हैं. मुझे उनका यह अंदाज बहुत पसंद है.” 

कोहली टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान किया था. कोहली ने भारत के लिए अभी तक 125 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान 4188 रन बनाए हैं. कोहली ने इस दौरान 1 शतक और 38 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर 122 रन रहा है. दिलचस्प बात यह है कि कोहली ने बॉलिंग में कमाल दिखाते हुए टी20 में 4 विकेट भी लिए हैं.

अगर पाक क्रिकेटर मोहम्मद हारिस की बात करें तो उनके पास अभी इंटरनेशनल क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है. हारिस ने पाकिस्तान के लिए 6 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने लिस्ट ए के 42 मैचों में 1017 रन बनाए हैं. वे 85 घरेलू टी20 मैचों में 1820 रन बना चुके हैं. हारिस ने इस दौरान 10 अर्धशतक लगाए हैं. हारिस को आने वाले वक्त में पाक टीम ज्यादा मौके दे सकती है. अगर उनकी फॉर्म बरकरार रही तो इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल दिखा सकते हैं.