छत्तीसगढ़

IND vs SL: हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शिवम दुबे लेंगे जगह? BCCI ने अभी से शुरू की तैयारी

नईदिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से टी20 सीरीज का आगाज होगा. इसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया में शिवम दुबे को भी जगह मिली है. खास बात यह है कि दुबे वनडे और टी20 दोनों ही टीमों का हिस्सा हैं. सिलेक्शन कमेटी हार्दिक पांड्या के विकल्प की तलाश में है. दुबे टीम इंडिया के फ्यूचर स्टार बन सकते हैं.

शिवम दुबे का डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे बतौर ऑलराउंडर आईपीएल में भी अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. इसी वजह से उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली. दुबे फिनिशर की भूमिका भी निभा सकते हैं. वे टीम इंडिया के लिए एक वनडे मैच खेल चुके हैं. वहीं अभी तक 32 टी20 मैच भी खेले हैं. इस दौरान 435 रन बनाए हैं. दुबे ने इस फॉर्मेट में 3 अर्धशतक लगाए हैं. दुबे ने बॉलिंग में भी कमाल दिखाया है. वे टी20 मैचों में भारत के लिए 11 विकेट ले चुके हैं.

हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के काफी अहम खिलाड़ी हैं. वे बतौर ऑलराउंडर कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. पांड्या टीम इंडिया के लिए 86 वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 1769 रन बनाए हैं. इसके साथ ही 84 विकेट भी लिए हैं. पांड्या ने 100 टी20 मैचों में 1492 रन बनाए हैं और 84 विकेट लिए हैं. 

बता दें कि शिवम दुबे टीम इंडिया के साथ जिम्बाब्वे दौरे पर भी गए थे. उन्होंने इस दौरान तीन टी20 मैच खेले थे. दुबे ने एक मुकाबले में 26 रन बनाने के साथ 2 विकेट लिए थे. अब वे श्रीलंका के खिलाफ भी मैदान पर उतर सकते हैं. भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच 27 जुलाई और दूसरा टी20 मैच 28 जुलाई को खेला जाएगा. वहीं तीसरा मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा.