छत्तीसगढ़

धोनी और रिजवान में कौन बेहतर? पाकिस्तानी पत्रकार के इस सवाल पर भड़के हरभजन सिंह, लगाई लताड़

नईदिल्ली : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के एक क्रिकेट प्रशंसक और पत्रकार फरीद खान को इस वजह से लताड़ लगाई क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की तुलना भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कर दी थी और यह पूछ दिया था कि कौन बेहतर है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तान सुपर लीग, लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) 2024 और टी10 ग्लोबल लीग में पत्रकारिता का काम करने वाले फरीद खान ने पूर्व भारतीय दिग्गज के साथ रिजवान की तुलना की।

फरीद ने एक्स पर लिखा- एमएस धोनी या मोहम्मद रिजवान? कौन बेहतर है? मुझे ईमानदारी से बताएं। हालांकि, हरभजन इस तुलना से नाराज हो गए। उन्होंने फरीद से पलटकर सवाल पूछा कि ‘आप आजकल कौन सी नशीली पदार्थ का सेवन कर रहे हैं?’ उन्होंने इस तुलना को बेतुका सवाल करार देते हुए दावा किया कि धोनी आज भी विश्व क्रिकेट में नंबर एक खिलाड़ी हैं और स्टंप के पीछे उनसे बेहतर कोई नहीं है।

भज्जी ‘आजकल आप क्या फूंक रहे हैं?’ कितनी मुर्खतापूर्ण सवाल पूछा है। भाईयो कोई इसको बताओ। धोनी रिजवान से बहुत आगे हैं। रिजवान से पूछो तो भी वह आपको ईमानदारी से जवाब देगा। मुझे रिजवान पसंद है, वह अच्छा खिलाड़ी है जो हमेशा इरादे के साथ खेलता है, लेकिन यह तुलना गलत है। धोनी आज भी विश्व क्रिकेट में नंबर एक हैं। स्टंप के पीछे उनसे बेहतर कोई नहीं है।’

धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में 256 कैच और 38 स्टंपिंग की हैं, जबकि वनडे में उन्होंने 350 मैचों में 321 कैच लपके हैं और 123 स्टंपिंग की है। धोनी ने 90 टेस्ट में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए, जिसमें छह शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। इसकी तुलना में रिजवान ने 30 टेस्ट में 78 कैच लिए हैं और तीन स्टंपिंग की है, जबकि 74 वनडे मैचों में उन्होंने 76 कैच और तीन स्टंपिंग की हैं। रिजवान ने 30 टेस्ट में 40.4 की बल्लेबाजी औसत से 1616 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं।