छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोमा में जा सकते हैं…, आप का बीजेपी पर बड़ा आरोप

नईदिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मामले में उपराज्यपाल विनय सक्सेना के मुख्य सचिव की चिट्ठी पर आम आदमी पार्टी की प्रतिक्रिया आई है. दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को मारने की बीजेपी साजिश रच रही है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल आठ से ज्यादा बार 50 से नीचे आ चुका है. सीएम कोमा में जा सकते हैं. ऐसी स्थिति में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक का भी खतरा है.

आतिशी का यह बयान दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना के प्रधान सचिव की ओर से दिल्ली के सीएम पर आरोप लगाने के बाद आया है. एलजी के प्रधान सचिव ने आरोप लगाया था कि जेल में अरविंद केजरीवाल कैलोरी कम ले रहे हैं, जिसके चलते उनका वजन कम हो रहा है. इस बात का खुलाया एलजी के प्रधान सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी में की है.

एलजी की चिट्ठी में कहा गया है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर उन्होंने चिंता व्यक्त की है. इसे लेकर एलजी के प्रधान सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा है, जिसमें छह जून से 13 जुलाई के बीच अरविंद केजरीवाल की डाइट और इंसुलिन से संबंधित जानकारी लिखी गई​ है.

दरअसल, सीएम अरविंद सुप्रीम कोर्ट की ओर से ईडी के केस मामले में अग्रिम जमानत मिलने के बाद भी तिहाड़ जेल में हैं, इसकी वजह यह है कि दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई के एक अन्य केस वह न्यायिक न्यायिक हिरासत में हैं. सीबीआई के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में इस मसले पर सुनवाई जारी है. इस मसले पर अभी हाईकोर्ट का फैसला नहीं आया है.