छत्तीसगढ़

टीम इंडिया का रास्ता जडेजा के लिए बंद होने वाला है? गंभीर अब वाशिंगटन सुंदर को फ्यूचर की तरह देख रहे हैं

नईदिल्ली : रवींद्र जडेजा को टीम इंडिया ने श्रीलंका दौरे के लिए मौका नहीं दिया है. जडेजा भारत की वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं उन्होंने टी20 इंटरनेशनल से खुद ही संन्यास का ऐलान कर दिया था. टीम इंडिया की कमान अब गौतम गंभीर के हाथों में है. वे हेड कोच हैं. गंभीर अब वाशिंगटन सुंदर को फ्यूचर की तरह देख रहे हैं. उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए मौका मिला है. भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज के लिए टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं. लेकिन जडेजा नहीं हैं और उनकी फिलहाल चर्चा भी नहीं है.

जडेजा ने टीम इंडिया के लिए आखिरी वनडे मैच नवंबर 2023 में खेला था. वे भारतीय टीम के लिए कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन रिपोर्ट की मानें तो जडेजा टीम इंडिया के फ्यूचर में फिट नहीं बैठ रहे हैं. भारतीय टीम अभी से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी करेगी. ऐसे में जडेजा का टीम इंडिया से बाहर होना उन पर सवाल उठाता है. 

पिछले कई मैचों में कुछ खास नहीं कर सके जडेजा –

जडेजा टी20 विश्व कप 2024 और वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा थे. लेकिन उनके लिए पिछले 9 मैच कुछ खास नहीं रहे. जडेजा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 रन बनाकर आउट हो गए थे. इस मुकाबले में वे विकेट भी नहीं ले पाए थे. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 17 रन बनाए थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 रन बनाए थे. वे इन मैचों में विकेट नहीं ले पाए थे. जडेजा अफगानिस्तान के खिलाफ 7 रन बनाकर आउट हो गए थे.

वाशिंगटन सुंदर हो सकते हैं टीम इंडिया का फ्यूचर –

टीम इंडिया ने सुंदर को वनडे टीम में जगह दी है. वे ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. सुंदर भारत के लिए 19 वनडे मैच खेल चुके हैं. इस दौरान 18 विकेट लिए हैं. इसके साथ ही 11 पारियों में 265 रन भी बनाए हैं. सुंदर के साथ-साथ अक्षर पटेल को श्रीलंका दौरे के लिए मौका मिला है. अक्षर अनुभवी खिलाड़ी हैं और फॉर्म में भी हैं.