छत्तीसगढ़

पाकिस्तानी गेंदबाज़ के बयान से मची सनसनी…, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 भारत के बगैर खेलेंगे

नईदिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर अब तक चीज़ें साफ नहीं हो सकी हैं. टूर्नामेंट की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा करने को तैयार नहीं है. 2023 में खेले गए एशिया कप में भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था और टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला गया था. अब इस बीच पाकिस्तान के स्टार तेज़ गेंदबाज़ हसन अली ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि हम भारत के बगैर चैंपियंस ट्रॉफी खेलेंगे.

हसन अली ने कहा कि अगर हम भारत जा रहे हैं तो उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए. इसके अलावा पाकिस्तानी पेसर ने कहा कि स्पोर्ट्स को राजनीति से दूर रखना चाहिए. हसन अली ने इस बात का भी दावा किया कि कई भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं. 

हसन अली ने कहा, “अगर हम वहां (भारत) खेलने जा रहे हैं, तो उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए. बहुत से लोगों ने अनगिनत बार कहा है कि खेल को राजनीति से दूर रहना चाहिए. लेकिन अगर आप इसे अलग एंगल से देखेंगे, तो कई भारतीय खिलाड़ियों ने इंटरव्यू में कहा कि वह पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं. इसलिए, इसका यह मतलब नहीं है कि टीम नहीं खेलना चाहती है. वह आना चाहते हैं. लेकिन ज़ाहिर है कि उनके पास विचार करने के लिए अपनी नीतियां, देश और बोर्ड हैं.”

आगे पाकिस्तानी पेसर ने कहा, “जैसा कि हमारे चेयरमैन कह चुके हैं, अगर चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तानी में होने वाली है तो यह पाकिस्तान में ही होगी. अगर इंडिया नहीं आना चाहती तो हम उनके बगैर खेलेंगे. पाकिस्तान में क्रिकेट खेला जाना चाहिए और अगर इंडिया हिस्सा नहीं लेना चाहती, तो इसका यह मतलब नहीं कि क्रिकेट खत्म हो गया. इंडिया के अलावा और भी कई टीमें हैं.”

आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान दौरे पर आई थी टीम इंडिया 

टीम इंडिया ने आखिरी बार 2008 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. पहले टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना बंद हुआ और फिर धीरे-धीरे दोनों देशों के बीच द्वपक्षीय सीरीज़ भी बंद हो गईं.