छत्तीसगढ़

बीसीसीआई का पेरिस ओलंपिक से पहले बड़ा फैसला, भारतीय एथलीट्स के लिए दिए 8.5 करोड़ रुपए

नईदिल्ली : पेरिस ओलंपिक 2024 का 24 जुलाई से आगाज हो रहा है. इससे ठीक पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक अहम फैसला किया है. सचिव जय शाह ने घोषणा की है कि बीसीसीआई भारतीय एथलीट्स की मदद के लिए 8.5 करोड़ रुपए देगा. बोर्ड यह राशि इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन को देगा. जय शाह ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी शेयर की है.

पेरिस ओलंपिक में भारत के 117 एथलीट्स हिस्सा लेंगे. इसमें 70 पुरुष और 47 महिला एथलीट्स हैं. पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट्स का पहला मुकाबला 25 जुलाई को है. भारतीय एथलीट्स की मदद के लिए बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया. बोर्ड खिलाड़ियों के लिए 8.5 करोड़ रुपए देगा. जय शाह ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर जानकारी दी. उन्होंने लिखा, मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि बीसीसीआई पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हमारे एथलीट का समर्थन करेगा. हम इस अभियान के लिए आईओए को 8.5 करोड़ रुपये दे रहे हैं.

भारत की ओर से पेरिस ओलंपिक में स्टार शटलर पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय, लक्ष्य सेन और अश्विनी पोनप्पा बैडमिंन में हिस्सा लेंगे. शूटिंग में संदीप सिंह, अर्जुन चीमा हिस्सा लेंगे. टेनिस में सुमित नागल, रोहन बोपन्ना और एन श्रीराम बालाजी हिस्सा लेंगे. भारतीय एथलीट्स हॉकी, टेबल टेनिस, शूटिंग और बॉक्सिंग समेत तमाम खेलों में हिस्सा लेंगे.

भारत की ओर से बॉक्सिंग में अमित पंघाल, निकहत जरीन, प्रीति पंवार और लवलीना बोरगोहेन दम दिखाएंगी. गोल्फ में गगनजीत भुल्लर, शुभांकर शर्मा, अदिति अशोकऔर दीक्षा डागर हिस्सा लेंगी. भारतीय हॉकी टीम भी मैदान पर उतरेगी. रेसलिंग में विनेश फोगाट, अमन सेहरावत, अंतिमा पंघाल और अंशु मलिक हिस्सा लेंगी.