छत्तीसगढ़

युवराज सिंह की 6 साल बाद होगी आईपीएल में वापसी! चैंपियन टीम में आकर बिखेरेंगे जलवा, दिग्गज को कर सकते हैं रिप्लेस

नईदिल्ली : आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पूर्व गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा और डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट विक्रम सोलंकी, इस फ्रैंचाइज़ी का साथ छोड़ सकते हैं. अब एक मीडिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि हेड कोच पद के लिए युवराज सिंह को विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन गुजरात टाइटंस के अंदर बदलाव का दौर तब से शुरू हुआ है जब टीम के मेंटॉर गैरी कर्स्टन ने अपना पद छोड़ा था.

गुजरात टाइटंस के अंदर बहुत सारे बदलाव संभव हैं. आशीष नेहरा और विक्रम सोलंकी शायद टीम का साथ छोड़ने वाले हैं और हेड कोच पद के लिए युवराज सिंह के नाम पर बात शुरू हो गई हैं. हालांकि कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन गुजरात टाइटंस के कोचिंग स्टाफ में बहुत बड़े बदलाव संभव हैं. गुजरात टाइटंस के मौजूदा कोचिंग स्टाफ में आशीष कपूर, नईम आमीन, नरेंद्र नेगी और मिथुन मन्हास भी शामिल हैं, लेकिन रिपोर्ट अनुसार इन सभी लोगों ने नए अवसर तलाशने शुरू कर दिए हैं.

अदानी ग्रुप खरीद सकता है गुजरात टाइटंस में हिस्सेदारी

इसके अलावा अटकलें हैं कि आईपीएल 2025 शुरू होने से पहले अदानी ग्रुप, गुजरात टाइटंस में हिस्सेदारी खरीद सकता है. शायद यही गुजरात टीम के भीतर कई बड़े बदलावों का कारण है. चूंकि आईपीएल से रिटायर होने के बाद युवराज सिंह किसी टीम से नहीं जुड़े थे, इसलिए उन्हें गुजरात टाइटंस का हेड कोच बनाया जाना काफी चौंकाने वाला फैसला साबित होगा. युवराज आखिरी बार 2019 में IPL में एक प्लेयर के तौर पर नजर आए थे. यह भी गौर करने वाली बात है कि GT के कप्तान शुभमन गिल हैं, जो युवराज की तरह पंजाब से आते हैं.

एक बार की चैंपियन है गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस फ्रैंचाइज़ी की साल 2022 में आईपीएल में एंट्री हुई थी. पहले सीजन से ही आशीष नेहरा गुजरात टाइटंस के हेड कोच बने रहे हैं और उन्होंने 2022 में गुजरात को आईपीएल चैंपियन बनाने में अहम योगदान भी दिया था. 2023 में यह टीम उपविजेता रही, लेकिन आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन काफी बेकार रहा क्योंकि प्वाइंट्स टेबल में टीम आठवें स्थान पर रही थी.