छत्तीसगढ़

IND vs SL: श्रीलंका जाते ही एक्शन में हेड कोच गंभीर…, संजू सैमसन को बैटिंग टिप्स देते हुए आए नजर, वीडियो

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम 22 जुलाई को श्रीलंका रवाना हो गई थी. टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 27 जुलाई से शुरू होनी है. बता दें कि यह हेड कोच के तौर पर गौतम गंभीर का पहला टास्क है. श्रीलंका पहुंचते ही गंभीर एक्शन में आ गए हैं और इस संबंध में BCCI ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में गंभीर, संजू सैमसन को बैटिंग टिप्स देते हुए नजर आ रहे हैं. सैमसन हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे पर अच्छे टच में दिखे, जहां उन्होंने 2 पारियों में एक अर्धशतक समेत 70 रन बनाए थे.

BCCI द्वारा जारी किए गए वीडियो में भारतीय टीम का ट्रेनिंग सेशन दिखाया गया है. लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियां उस लम्हे ने बटोरीं जहां गौतम गंभीर को संजू सैमसन से बात करते हुए देखा जा रहा है. सैमसन का वनडे स्क्वाड में चयन ना होना काफी विवाद का कारण बना है, इसलिए ऐसे में गंभीर का उन्हें बैटिंग टिप्स देने का वीडियो वायरल होना ही था. वीडियो में देखा जा सकता है कि हेड कोच सैमसन को ऑफ साइड में खेलने की तकनीक के बारे में कुछ बता रहे हैं.

संजू सैमसन की प्लेइंग इलेवन में जगह खतरे में

सैमसन हालांकि टी20 स्क्वाड में चुने गए हैं, लेकिन टीम में ऋषभ पंत के रूप में पहले ही एक विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद है. ऐसे में कुछ स्पष्ट नहीं है कि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रखा जाएगा या नहीं. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि सैमसन ने केवल 20 साल की उम्र में 2015 में भारत के लिए टी20 डेब्यू कर लिया था. पिछले 9 सालों में वो टीम इंडिया के लिए केवल 28 मैच ही खेल सके हैं. इन 28 मुकाबलों की 24 पारियों में उन्होंने 444 रन बनाए हैं. सैमसन वही खिलाड़ी हैं, जो साल 2017 के बाद आईपीएल में प्रत्येक सीजन 300 से अधिक रन बनाते आए हैं. उनके प्रदर्शन में निरंतरता तो है, लेकिन भारत के लिए लगातार मौके का मिलने के कारण उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर अब तक एक ही जगह अटका हुआ था.