छत्तीसगढ़

हार्दिक पांड्या पर घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने पर भड़का यह पूर्व कोच, खूब सुनाई खरी खोटी

नईदिल्ली : भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पेशेवर के अलावा निजी जीवन में भी पिछले कुछ समय से कठिनाइयों से जूझ रहे हैं। हाल ही में हार्दिक ने पत्नी नतासा स्टानकोविच से अलग होने का फैसला किया था। वहीं, रोहित शर्मा के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय के कप्तान की दौड़ में आगे चलने के बावजूद सूर्यकुमार यादव को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। हार्दिक ने टी20 विश्व कप में उपकप्तान की भूमिका निभाई थी, लेकिन वह श्रीलंका दौरे पर सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर उतरेंगे। हार्दिक पर अब उनकी घरेलू टीम बड़ौदा के पूर्व कोच डेव वॉटमोर ने हमला बोला है।

मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और भारतीय टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार को कप्तानी सौंपने का निर्णय लिया था। यह दोनों हार्दिक की फिटनेस को लेकर चिंतित हैं और इनका मानना है कि कप्तान ऐसा होना चाहिए जो लंबे अवधि तक टीम के साथ रह सके। मालूम हो कि हार्दिक ने 2018 से अपनी घरेलू टीम बड़ौदा के लिए कोई मैच नहीं खेला है और वह विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

हार्दिक की फिटनेस की निगरानी करेगा बीसीसीआई
अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है जिसे देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस घरेलू टर्नामेंट से वनडे में उनकी फिटनेस की निगरानी रखने का फैसला किया है। हालांकि, वॉटमोर ने अपनी घरेलू टीम को प्राथमिकता नहीं देने पर हार्दिक की आलोचना की है। मालूम हो कि हार्दिक ने आखिरी बार बड़ौदा के लिए 2018 में मुंबई के खिलाफ मैच खेला था। 

‘हार्दिक को बड़ौदा का ऑलराउंडर कहना अजीब’
वॉटमोर ने एक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो सफेद गेंद के प्रारूप में नहीं खेलते हैं। उदाहरण के लिए बड़ौदा में मेरे पिछले कुछ वर्षों में हार्दिक कभी सफेद गेंद के प्रारूप में नहीं खेला। एक बात मुझे हमेशा अजीब लगती है कि हार्दिक को बड़ौदा का ऑलराउंडर कहा जाता है, लेकिन उसने वर्षों से इस टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला है। हां, कुछ लोग ऐसे हैं जो नहीं खेलते हैं। हाल ही में मैंने देखा कि बीसीसीआई चाहता है कि खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी सहित अन्य घरेलू क्रिकेट लीग में खेलें। इस बारे में प्रयास किए जा रहे हैं कि चार दिवसीय क्रिकेट को नजरअंदाज नहीं किया जाए। 

टी20 विश्व कप में शानदार रहा था प्रदर्शन
हार्दिक का प्रदर्शन पिछले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप में सराहनीय रहा था और उन्होंने भारत की खिताबी जीत में अहम योगदान निभाया था। हार्दिक अब श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे। हार्दिक भारतीय टीम के साथ श्रीलंका पहुंच चुके हैं और उन्होंने मंगलवार को ट्रेनिंग सत्र में भी हिस्सा लिया था।