छत्तीसगढ़

चार्जशीट में खुलासा: ऐसी गोलीबारी करो कि सलमान भाई डर जाएं, गैंगस्टर लॉरेंस के भाई ने शूटर से कही थी ये बात

मुंबई : मुंबई पुलिस की अपराध शाखा द्वारा बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में दाखिल की गई चार्जशीट में कई खुलासे सामने आ रहे हैं। चार्जशीट के मुताबिक, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल ने घर के बाहर गोलीबारी करने वाले शूटरों में से एक को दोटूक संदेश दिया था, जिसमें कहा गया कि ऐसी गोलीबारी करें कि बॉलीवुड सुपरस्टार खान डर जाएं।

बता दें कि विक्की कुमार गुप्ता और सागर पाल नाम के दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने 14 अप्रैल की सुबह बांद्रा में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर के बाहर कई गोलियां चलाई थीं। इस सनसनीखेज गोलीबारी की जांच मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने की। जांच के बाद अपराध शाखा ने इस महीने की शुरुआत में विशेष महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) अदालत के समक्ष 1,735 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की।

पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि बॉलीवुड सुपरस्टार खान के घर पर गोलीबारी की साजिश मुंबई में अपना गढ़ और वर्चस्व स्थापित करने के इरादे से रची गई थी, ताकि बिश्नोई गिरोह को आर्थिक और अन्य लाभ मिल सकें। अपराध शाखा ने चार्जशीट में तीन खंडों में शामिल विभिन्न जांच पत्र शामिल किए। इनमें एक दस्तावेज अमनोल बिश्नोई और गिरफ्तार शूटर विक्की कुमार गुप्ता के बीच एक ऑडियो चैट की कॉपी है। 

चार्जशीट के अनुसार, ऑडियो चैट के माध्यम से अनमोल ने शूटर गुप्ता को यह निर्देश दिया कि गोलीबारी सोच-समझकर और हर जगह करें, भले ही इसमें एक मिनट से अधिक समय लगे। गोलीबारी इस तरह की जानी चाहिए कि इससे ‘भाई’ (सलमान) डर जाएं। इसके अलावा अनमोल ने गुप्ता से पूछा कि क्या वह धूम्रपान करता है। जब गुप्ता ने हां में जवाब दिया तो अनमोल ने उसे कहा कि फायरिंग करते समय धूम्रपान करे, ताकि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में ऐसा लगे कि वह एक निडर व्यक्ति है। अनमोल बिश्नोई ने शूटरों से कहा कि आप यह काम करके इतिहास रचेंगे और आपका नाम सभी अखबारों और अन्य मीडिया में होगा। 

विक्की कुमार गुप्ता और सागर पाल के अलावा सोनू कुमार बिश्नोई, मोहम्मद रफीक चौधरी और हरपाल सिंह फायरिंग मामले के सिलसिले में फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई और रावतरण बिश्नोई को वांछित आरोपी के रूप में दिखाया है।