छत्तीसगढ़

देश में हिंसा और दंगों के बीच अगला टी20 वर्ल्ड कप होस्ट कराने पर अड़ा बांग्लादेश, जानें आईसीसी का पक्ष

नईदिल्ली : बांग्लादेश में इन दिनों छात्रों के लिए आरक्षण कोटे को लेकर बड़े पैमाने पर आशांति फैली हुई है. देश के कई कोनों में हिंसा भी देखने को मिल चुकी है. हालांकि इसके बावजूद बांग्लादेश अगला टी20 वर्ल्ड कप होस्ट कराने पर अड़ा हुआ है. तो आइए जानते हैं कि बांग्लादेश के टी20 वर्ल्ड कराने पर आईसीसी का क्या पक्ष है.

दरअसल महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेज़बानी बांग्लादेश के पास है. इससे पहले 2023 में खेले गए महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेज़बानी दक्षिण अफ्रीका ने की थी. वहीं बांग्लादेश हिंसा और दंगों के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कराने पर अड़ा हुआ दिख रहा है. बांग्लादेश बोर्ड की तरफ से कहा गया कि देश में हो रही हिंसा और दंगों का प्रभाव विश्व कप की मेज़बानी पर नहीं पड़ेगा. 

बता दें कि 2024 का महिला टी20 वर्ल्ड कप 3 से 20 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा. टूर्नामेंट के मैच सिलहट और ढाका में खेले जाएंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने कहा था कि देश में फैल रही अशांति और दंगे महिला टी20 वर्ल्ड कप को प्रभावित नहीं करेंगे. बता दें कि टूर्नामेंट का फाइनल ढाका में खेला जाएगा, जहां स्थिति ठीक नहीं है. 

वहीं बोर्ड के सीईओ निज़ामुद्दीन चौधरी ने ‘क्रिकबज’ से बात करते हुए कहा कि बोर्ड अपने प्लान पर टिका हुआ है और टूर्नामेंट की तैयारी कर रहा है. 

निज़ामुद्दीन चौधरी ने कहा, “आज तक मैं इतना जानता हूं कि हम प्लान के हिसाब से आने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहे हैं और हम इसे ध्यान में रखते हुए काम कर रहे हैं.”

आईसीसी का क्या है पक्ष?

बांग्लादेश के टूर्नामेंट होस्ट कराने पर आईसीसी ने भी अपना पक्ष रखा. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल बांग्लादेश में हो रही चीज़ों पर नज़र रख रहा है. क्रिकबज में आईसीसी के एक सोर्स के हवाले से कहा गया, “हम बारीकी से नजर रख रहे हैं, लेकिन अभी इवेंट दूर है. ऐसा नज़र आता है कि पिछले 24 घंटों में स्थिति में सुधार हुआ है.”