छत्तीसगढ़

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में 7 विकेट से हराया, सूर्या-यशस्वी ने दिखाया दम, सीरीज में अजेय बढ़त

नईदिल्ली : भारत ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को हरा दिया है. सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. भारत के सामने डकवर्थ लुईश नियम के तहत 8 ओवर में 78 रनों का लक्ष्य था. भारतीय टीम ने 6.3 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज जीत ली है.

भारत के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 12 गेंदों पर 26 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. वहीं, टीम इंडिया के ओपनर यशस्वी जयसवाल ने 15 गेंदों पर 30 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए महीशा पथिराना, वानेंदू हसारंगा और मथीशा तीक्ष्णा ने 1-1 विकेट झटके.

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 161 रनों का स्कोर बनाया. इस तरह टीम इंडिया के पास 162 रनों का लक्ष्य था, लेकिन बारिश के कारण लक्ष्य को संशोधित किया गया. इसके बाद भारतीय टीम को जीत के लिए 8 ओवर में 78 रनों का लक्ष्य मिला.

जब बारिश के बाद खेल शुरू हुआ तो भारत को 8 ओवर में 78 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला. यशस्वी जयसवाल और सूर्यकुमार यादव ने आसानी से रन बनाए. भारतीय टीम को दूसरा झटका 51 रनों के स्कोर पर लगा, जब सूर्यकुमार यादव मशीथा पथिराना की गेंद पर पवैलियन लौटे, लेकिन तब तक टीम इंडिया की जीत तकरीबन सुनिश्चित हो चुकी थी.

इसके बाद भारतीय टीम को तीसरा झटका यशस्वी जयसवाल के रूप में लगा. यशस्वी जयसवाल 15 गेंदों पर 30 रन बनाकर वानेंदू हसारंगा की गेंद पर आउट हुए. जब यशस्वी जयसवाल आउट हुए तो उस वक्त भारतीय टीम का स्कोर 65 रन था, सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली टीम को जीत के लिए महज 13 रनों की दरकार थी. फिर हार्दिक पांड्या ने 9 गेंदों पर 22 रन बनाकर गेम को फिनिश किया.